पप्पू यादव का ऐलान, बेलगाम हो चली नीतीश सरकार के खिलाफ सड़कों पर लड़ेंगे लड़ाई

0
21

पटना: आज राजधानी पटना स्थित बिहार राज्य पंचायत परिषद् भवन में जाप के राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई इसमें पार्टी सुप्रीमों पप्पू यादव ने केंद्र और बिहार की नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा. पप्पू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसान विरोधी कानून लाकर दो महीने तक किसानों को ठंड में सड़क पर रहने को मजबूर किया और अब डेढ़ साल तक कृषि कानूनों को रोकने का विकल्प देना गलत है.

पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने मांग करते हुए कहा कि तीनों कृषि कानूनों को पूरी तरह से निरस्त किया जाए. उनकी पार्टी किसानों के साथ हर स्थिति में खड़ी है. उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि किसानों को आतंकवादी, खालिस्तानी, पाकिस्तान और चीन समर्थक और देशद्रोही तक कहा गया. जबकि केंद्र और राज्य की सरकारों ने मिलकर किसानों की जमीन हड़प कर पूंजीपतियों के हवाले करने की साजिश रच रही हैं.

कल राजभवन घेराव करेगा जाप

किसानों के समर्थन में कल जाप नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जी की जयंती के अवसर पर राज भवन मार्च निकालेगी. बिहार में मंडी सिस्टम लागू करने की मांग करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान की पैक्स व्यवस्था किसानों के हित में नहीं है. देश में सबसे कम प्रति व्यक्ति आय बिहार के किसानों की है. किसानों की स्थिति को सुधारने के लिए मंडी सिस्टम को पुन: लागू किया जाना चाहिए. साथ ही बिहार में किसानों को 60 फसलों पर एमएसपी मिले.

बिहार में अधिकारी चला रहे सरकार

बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि प्रदेश में सत्ता का हस्तनांतरण हो चुका है. चुने हुए नेता नहीं बल्कि अधिकारी राज्य चला रहे हैं. आज शासन से ही बिहार की जनता को खतरा है. यदि सत्ता ही जनता के खिलाफ हो जाए तो किसी न किसी को सड़क पर उतरना ही होगा और हमारी पार्टी यह लड़ाई लड़ेगी.

रुपेश हत्याकांड में मिलीभगत

रुपेश हत्याकांड का जिक्र करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि रुपेश सिंह की हत्या नेताओं और पदाधिकारियों की मिलीभगत से हुई है. सरकारी विभागों में लूट मची हुई है. शराब की 8 हजार करोड़ की समानांतर अर्थव्यवस्था चल रही है. उत्तर प्रदेश, झारखण्ड, हरियाणा और नेपाल से शराब की तस्करी हो रही है. सरकार को राजस्व घाटा हो रहा है और माफिया पैसे बना रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः रुपेश हत्याकांड में पप्पू यादव ने फोड़ा बम! नीतीश के करीबी अफसर पर लगाए सनसनीखेज आरोप

जाप के राज्य कार्यकारणी की बैठक में पार्टी के संगठन विस्तार सहित भावी कार्यक्रमों पर चर्चा हुई. इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय बुल्गानिन, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव रघुपति सिंह,  विशाल कुमार, गौतम आनंद, अवधेश लालू, गोपाल प्रसाद यादव समेत पार्टी के अन्य नेता मौजूद थें. इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह कुशवाहा ने की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here