बिहार में अचानक बदले मौसम के रुख ने बढ़ाई मुश्किल, जानिए कब तक रहेगा ठंड और कोहरा का प्रकोप

0
18

पटना: बिहार में ठंड ने फिर से दस्तक दी है, तापमान में भी गिरावट आयी है. खासतौर पर न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी आई. ठंडी हवां से कनकनी भी बढ़ गई है. दरअसल बिहार में अब भी पश्चिमी विक्षोभ का इंतजार है. वह अभी कमजोर स्थिति में उत्तरी भारत तक सीमित है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

सोमवार को बिहार में अधिकतर जगहों पर तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. पटना में सामान्य से करीब दो डिग्री कम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सोमवार को दिन भर कुछ तेज गति से ठंडी हवा चलती रही. इससे कुछ ठंडक महसूस हुई. वहीं, रात से मौसम ने अचानक करवट ली.

सोमवार शाम से बदला मौसम

पटना में सोमवार की शाम से ही मौसम का मिजाज बदलने लगा था. पछुआ हवा की गति बढ़ते ही तापमान अचानक गिर गया. मंगलवार को देर सुबह तक पूरे राज्‍य में कोहरा छाया रहा. मौसम विज्ञानियों की मानें तो यह स्थिति आगे कुछ दिनों तक बनी रहेगी. पछुआ हवा की वापसी से ठंड अभी और बढ़ने के आसार हैं. अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इसके चलते सुबह में सड़कों पर टहलने वाले लोग कम दिखे.

दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट डायवर्ट

इधर, मुंबई से दरभंगा जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट SG944 डायवर्ट होकर सोमवार की दोपहर पटना आ गयी. खराब मौसम व धुंध के कारण विजिबिलिटी कम रहने से यह फ्लाइट दरभंगा एयरपोर्ट पर उतर नहीं पायी थी और पायलट को मजबूरन विमान को पटना लाना पड़ा.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here