अब तक सुशांत को नहीं मिल पाया इंसाफ, बर्थ एनिवर्सरी पर जानिए उनके बचपन के अनकही किस्से के बारे में

0
18

पटनाः बिहार के लाल दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की 21 जनवरी को बर्थ एनिवर्सरी है. सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार की पटना में हुआ. सुशांत ने न सिर्फ अपने हुनर से बॉलीवुड में नाम कमाया बल्कि सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचकर एक दिन अचानक दुनिया को छोड़कर चले गएं

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

किसी फैन ने यह सोचा भी नहीं था कि उनका फेवरेट कलाकार दुनिया को अलविदा कह जायेगा. सुशांत का शव 14 जून 2020 को बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में पंखे से लटका हुआ मिला था. सुशांत के मृत पड़े शरीर की फोटो और वीडियोज खूब वायरल हुए. सुशांत को कोई भी भुला नहीं सकता.

बहन रह चुकी हैं क्रिकेटर

सुशांत सिंह राजपूत के पिता का नाम कृष्ण कुमार सिंह और मां का नाम उषा सिंह है. पिता पटना में बिहार स्टेट हैंडलूम कॉरपोरेशन में कार्यरत थे. पांच भाई-बहनों में सबसे छोटे सुशांत की बहन मीतू सिंह स्टेट लेवल की क्रिकेटर रह चुकी है.

2002 में दिल्ली हो गए शिफ्ट

लोग सुशांत को प्यार से ‘गुलशन’ के नाम से बुलाते थे. हालांकि, 2002 में सुशांत की मां का निधन होने के बाद परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया. सुशांत ने दिल्ली में ही अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखी.

बैकअप डांसर के रुप में शुरूआत

सुशांत सिंह राजपूत स्कूल के समय में उन शरारती बच्चों में शामिल थे जो पढ़ाई में होशियार भी थे. सुशांत क्लास में टॉप करते थे. सुशांत ने अपने करियर की शुरूआत बैकअप डांसर के तौर पर की थी. फिल्मफेयर अवार्डस में कई बार डांस किया.

पवित्र रिश्ता से मिली पहचान 

हालांकि, बालाजी टेलीफिल्मस ने ‘किस देश में है मेरा दिल’ सीरियल में प्रीत जुनेजा का किरदार का ऑफर किया. हालांकि, सुशांत को पहचान ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली. इसके बाद ‘काय पो चे’ फिल्म से फिल्मी करियर की शुरूआत की.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here