WhatsApp यूजर्स की बढ़ी उलझन! नई पॉलिसी नहीं मानी तो डिलीट होगा अकाउंट, जानिए क्या है मामला

0
17

मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपनी टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट कर दिया. इसका नोटिफिकेशन भारत में मंगलवार शाम से धीरे-धीरे यूजर्स को भेजा जा रहा है. वॉट्सऐप ने यूजर्स को नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए 8 फरवरी 2021 तक का समय दिया है. तब तक पॉलिसी को यूजर्स को एक्सेप्ट करना होगा वरना अकाउंट डिलीट करना होगा.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

यूजर्स को अपना अकाउंट जारी रखने के लिए नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करना जरूरी होगा. इसके लिए कोई दूसरा ऑप्शन यूजर्स को नहीं मिलेगा. हालांकि, अभी यहां ‘नॉट नाउ’ का भी ऑप्शन दिखाई दे रहा है. यानी अगर आपने नई पॉलिसी को कुछ समय के लिए एक्सेप्ट नहीं भी किया तो आपका अकाउंट चलता ही रहेगा.

ये भी पढ़ेंः पटना में ‘मुर्दा’ पहुंचा अपने अकाउंट से पैसा लेने बैंक, मच गई अफरा-तफरी

फेसबुक के पास होगा वॉट्सऐप का डेटा

बता दें कि नई पॉलिसी में फेसबुक और इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन ज्यादा है और अब यूजर्स का पहले से ज्यादा डेटा फेसबुक के पास होगा. गौरतलब है कि वॉट्सऐप डेटा फेसबुक के साथ पहले से ही शेयर कर रहा है. लेकिन कंपनी ने साफ कर दिया है कि फेसबुक के साथ वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन ज्यादा रहेगा.

पॉलिसी के बारे में दी जानकारी

वॉट्सऐप की अपडेटेड पॉलिसी में लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को, जो कंटेंट आप अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले करने के लिए दुनियाभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री, सब्लिसेंसेबल और ट्रांसफरेबल लाइसेंस देते हैं. साथ ही ये भी लिखा है कि इस लाइसेंस में आपके द्वारा दिए गए अधिकार हमारी सेवाओं के संचालन और उपलब्ध कराने के सीमित उद्देश्य के लिए हैं.
Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here