6ठी से आठवीं कक्षा खुलते ही स्कूलों में लौट आई रौनक, कुछ इस तरह बच्चों ने किया वेलकम

0
20

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण काल के दौरान कई महीने के बाद स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद रखा गया. 4 जनवरी 2021 से शिक्षण संस्थानों को दोबारा खोला गया था. इस संदर्भ में शिक्षा विभाग ने गाइडलाइन जारी किया था. हालांकि, 4 जनवरी से नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोले गए थे.

बता दें कि जनवरी के चौथे सप्ताह से ही पहली से आठवीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोले जाने कि बात सामने आई थी. इसके साथ ही आज से छठी से आठवीं तक के विद्यालय खुल चुके है जिसको लेकर सरकार की तरफ से गाइडलाइंस जारी किए गए हैं. साफ-सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क के उपयोग पर जोर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:बिहार में कभी भी खुल सकते हैं पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूल, इन शर्तों का करना पड़ेगा पालन

स्कूल आ कर खुश हैं छात्र 

बालक मध्य विद्यालय अदालत गंज के सहायक शिक्षक अनिल कुमार ने बताया कि स्कूल की ओर से सैनेटाइज़र की व्यवस्था की गई है और शिक्षा विभाग की ओर से मास्क की व्यवस्था की गई है. छात्रों से बात करने पर बताया कि काफी दिनों बाद स्कूल आके अच्छा लगा लॉकडाउन में घर पर पढ़ाई तो करते थे लेकिन अच्छे से नहीं हो पाती थी. स्कूल में पढ़ाई करने से समझ भी अच्छी तरह से आ जाता है, जो परेशानी होती है वो भी तुरंत ही शिक्षक से पूछ कर क्लियर हो जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here