फिर रूठ गए सन ऑफ मल्लाह, नीतीश कैबिनेट के विस्तार से एनडीए में बगावत के सुर!

0
16

पटना: बिहार में नीतीश कैबिनेट के विस्तार के बाद अब एनडीए के घटक दलों की नाराजगी सामने आने लगी है. मंगलवार को पटना में हुए मंत्रिमंडल विस्तार के बाद बिहार में एनडीए के घटक दल हम के साथ-साथ विकासशील इंसान पार्टी यानि वीआईपी भी नाराज हो गई है.

बता दें कि वीआईपी के मुखिया और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी अपनी नाराजगी को लेकर दिल्ली जा रहे हैं. सूत्रों कि मानें तो पार्टी मुखिया मुकेश साहनी अपनी इस नाराजगी को लेकर बुधवार को ही गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात करेंगे. दोनों नेताओं की मुलाकात बीजेपी के पार्लियामेंट्री ऑफिस में हो सकती है.

मुकेश साहनी के हाथ लगी निराशा  

दरअसल, मुकेश सहनी बिहार मंत्रिमंडल में अपनी पार्टी से एक और मंत्री चाहते थे, लेकिन मंगलवार को जब बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ तो उसमें केवल बीजेपी और जेडीयू के चेहरों को शामिल किया गया, ऐसे में मुकेश साहनी को निराशा हाथ लगी है.

नहीं मिला मनचाहा मंत्रालय 

जानकारी के अनुसार मुकेश सहनी की नाराजगी का कारण उनके दल से किसी को भी मंत्रिमंडल में स्थान नहीं मिलने के साथ-साथ एक और है, जो कि उनको दिया गया विभाग है. हाल ही में विधानपरिषद की सदस्यता हासिल करने वाले मुकेश सहनी के जिम्मे बिहार में अभी पशुपालन और मत्स्य विभाग है, लेकिन मुकेश सहनी की इच्छा है कि वह इससे कुछ बेहतर मंत्रालय पाएं.

ये भी पढ़ें:मांझी-सहनी को नीतीश कुमार ने दिया तगड़ा झटका, फेर दिया अरमानों पर पानी

पीडब्ल्यूडी पर थी नजर 

असल में, मुकेश सहनी की नजर बिहार सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्रालय पर थी, लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार के बाद जब विभागों का बंटवारा हुआ तो मुकेश सहनी को उनके पुराने पोर्टफोलियो यानी पशुपालन और मत्स्य विभाग पर ही छोड़ दिया गया. ऐसे में मुकेश सहनी नाराज हो गए हैं. बिहार में हुए मंत्रिमंडल विस्तार से मुकेश सहनी से पहले बीजेपी के बड़े नेता ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू भी नाराज हैं. बता दें कि इसको लेकर पार्टी के विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ने मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद  मंगलवार को ही बगावत का बिगुल फूंकने का भी ऐलान कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here