बिहार में ग्रुप डी के पदों के लिए बम्पर बहाली, अभी से ही हो जाइये तैयार

0
30

पटना: राज्य सरकार के विभिन्न कार्यालयों में ग्रुप डी के लंबे समय से खाली पड़े पदों पर जल्द नियुक्ति की जायेगी. बीएसएससी ने जिला, अनुमंडल और राज्य स्तरीय कार्यालयों से इसके लिए अधियाचना मांगी है. अब तक 29 जिलों से रिक्तियां आयोग को मिल चुकी हैं, जिनकी गणना चल रही है.

सभी जिलों और राज्य स्तरीय कार्यालयों से अधियाचना प्राप्त हो जाने के बाद रिक्तियों की संख्या 30 हजार के लगभग रहने का अनुमान है. अगले महीने इन पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकलने की संभावना है. ग्रुप डी के अंतर्गत मुख्यत: कार्यालय परिचारी के पदों पर नियुक्ति होगी. लंबे समय से इस पद पर नियुक्ति नहीं होने के कारण बड़ी संख्या में राज्य सरकार के हर कार्यालय में ये पद खाली हैं.

लगभग 35 हजार पदों पर बहाली 

एक अनुमान के अनुसार सभी जिला, अनुमंडल और राज्य स्तरीय कार्यालयों में रिक्त पदों को मिला लें, तो ऐसे पदों की संख्या लगभग 35 हजार होगी. इनमें से लगभग 30 हजार रिक्तियों के आने की संभावना है, जिन पर नियुक्ति होगी.

29 जिलों से मांगी गई लिस्ट

बीएसएससी के सचिव ओम प्रकाश पाल ने कहा कि 29 जिलों से अधियाचना आयोग कार्यालय को मिल चुकी है. अन्य जिलों से इसके आने की प्रतीक्षा की जा रही है. सभी कार्यालयों से रिक्तियां आने के बाद जल्द इसका विज्ञापन निकाला जायेगा और नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here