कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी में बगावत! राजपूत विधायक ने पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा

0
18

पटना: बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल के विस्तार में शपथ ग्रहण से पहले आपसी गहमा गहमी हो रही है.बिहार में नई सरकार के गठन के लगभग 84 दिन बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हो रहा है. बिहार के मंत्रिमंडल विस्तार में इस बार कई पुराने चेहरों को मंत्री का पद नहीं मिला है.

ऐसे में इस बात से नाराज बीजेपी के विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावत शुरू कर दी है. बाढ़ से बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने मंत्रिमंडल विस्तार से पहले अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.ज्ञानेंद्र सिंह ने पार्टी के नेताओं पर संगीन आरोप लगाए हैं और कहा है कि पार्टी को कुछ नेताओं ने पार्टी को अपने पॉकेट की पार्टी बना दी है.

नेताओं के पिट्ठू को बनाया गया मंत्री 

उन्होंने कहा कि इस मंत्रिमंडल में न तो क्षेत्रीय और न ही सामाजिक समीकरण का ध्यान रखा गया है. ज्ञानू अपनी ही पार्टी के वरीय नेताओं से इस कदर नाराज थे कि उन्होंने इस मंत्रिमंडल विस्तार को सवर्ण विरोधी तक करार दे दिया. उन्होंने कहा कि इस मंत्रिमंडल में कुछ नेताओं के पिट्ठू को मंत्री बनाया गया है, जबकि अन्य लोगों को अनदेखा किया गया है.

पार्टी में हो रही लॉबिंग

भाजपा विधायक ने पार्टी पर इल्जाम लगाया कि पार्टी में भारी तादाद में लॉबिंग हो रही है. उन्होंने कहा कि बिहार में डिप्टी सीएम का कुर्सी ऐसे नेता को दिया गया है, जिसे कुछ पता नहीं है. राजपूत बिरादरी से आने वाले ज्ञानू ने कहा कि कुछ लोगों ने बीजेपी को महज यादव और बनिया की पार्टी बना दी है. उन्होंने कहा कि पार्टी में कई विधायक इस मंत्रिमंडल विस्तार से नाराज हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोग इस पर बात करके आगे से फैसला लेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here