डीआईजी का फोन नहीं उठाना थाना प्रभारी को पड़ा भारी, मनु महाराज ने किया सस्पेंड

0
21

छपराः बिहार में कई आईपीएस अधिकारी कार्य कुशलता और ड्यूटी के प्रति लापरवाह रहने वाले अधिकारी और पुलिस के जवानों पर अक्सर कार्रवाई करते हैं. इस लिस्ट में सारण डीआईजी मनु महाराज का नाम भी प्रमुख है. अक्सर निरीक्षण में निकलने के दौरान मनु महाराज खामियां पाते ही तुरंत कार्रवाई करते हैं. ऐसे में एक थाना प्रभारी को फोन नहीं उठाना भारी पड़ गया है.

आम लोगों का फोन उठाने में कोताही बरतने वाले पुलिस अधिकारी पर मनु महाराज ने कार्रवाई करने शुरू कर दी है. सारण रेंज डीआईजी मनु महाराज का भी फोन रिसीव नहीं करने पर लापरवाह रवैये पर अमनौर के प्रभारी को भारी पड़ गया. मनु महाराज का फोन नही उठाने पर डीआईजी ने प्रभारी थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया.

थानाध्यक्ष की अनुपस्थिति में आजाद थे प्रभारी

इन दिनों अमनौर थानाध्यक्ष ट्रेनिंग पर गये हुए है. इसकी वजह से आजाद खान प्रभारी थानाध्यक्ष बनाये गए हैं. इस दौरान डीआईजी ने किसी सूचना को लेकर प्रभारी थानाध्यक्ष को फोन किया. लेकिन अमनौर के प्रभारी थाना अध्यक्ष के द्वारा फोन नहीं उठाने पर यह कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ेंः एक्शन में सिंघम! डीआईजी मनु महाराज ने 6 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, मचा हड़कंप

डीआइजी मनु महाराज ने बताया कि किसी भी थानाध्यक्ष के द्वारा फोन का नहीं उठाया जाना कार्य एवं ड्यूटी में लापरवाही मानी जाएगी. ऐसे थानाध्यक्षों को सस्पेंड किया जाएगा. कार्य में लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दास्त नही की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here