बिहार शरीफ में एलआईसी अभिकर्ताओं की हुई मीटिंग, कई अभिकर्ता हुए सम्मानित

0
23

बिहारशरीफः नालंदा जिला मुख्यालय स्थित स्थानीय नाला रोड स्थित एक सभागार में एलआईसी की विकास अधिकारी इफ्तिखार अहमद युनिट के अभिकर्ताओं के लिए कार्यशाला सह प्रशिक्षण शिविर आयोजित की गई. कार्यशाला को संबोधित करते हुए बिहार शरीफ शाखा के एवीएम सेल्स संजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि सकारात्मक सोच से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है.

संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि लोगों में यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि एलआईसी प्राइवेट हो गई है जिसके कारण सुरक्षित नहीं है. जबकि ऐसा नहीं है, कोई भी कंपनी अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने तथा अच्छा करने के उद्देश्य शेयर लाता है जिससे उसकी लिस्टिंग शेयर बाजार में हो जाती है और वह अधिक सुरक्षित हो जाता है. सिन्हा ने कहा कि एलआईसी का कुछ प्रतिशत शेयर को पॉलिसी धारकों के लिए अलग किया गया है जिससे पॉलिसी धारक को और अधिक फायदा हो पाएगा.

कई हजार गुणा पूंजी में बढ़ोतरी

प्रशिक्षक जावेद अशरफ ने कहा कि किसी भी व्यवसाय के लिए पूरी जानकारी होना जरूरी है ताकि लोगों को अपने व्यवसाय के बारे में सुगमता पूर्वक बता सके. एलआईसी वाहन, सीमेंट, कपड़ा से लेकर बैंकों तक अपने हिस्सेदारी कायम किए हुए है जिससे वह हमेशा आगे बढ़ने में लगी हुई है. 1956 में 5 करोड़ की पूंजी से शुरू की गई एलआईसी के पास आज कई हजार गुना बढ़ गया है.

अभिकर्ता कंपनी के रीढ़

कार्यशाला को संबोधित करते हुए विकास अधिकारी इफ्तखार अहमद ने कहा कि अभिकर्ता एलआईसी के रीढ़ हैं जिनको प्रशिक्षित करके उनके खोए हुए प्रतिभा में निखार लाने का काम किया जा रहा है. इस मौके पर कई शतक वीर अभीकर्ताओं को सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ेंः नीतीश कुमार ने फिर से पीएम के सामने रखा विशेष राज्य के दर्जा का मांग, कहा- अगर ऐसा नहीं हुआ तो

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए अभिकर्ता अमर वर्मा ने एलआईसी द्वारा आयोजित राजगीर चलो प्रतियोगिता एवं जोधपुर चलो प्रतियोगिता में अधिक से अधिक अपने टीम की भागीदारी सुनिश्चित करने पर बल दिया. इस मौके पर आनंद शंकर, संतोष कुमार पांडे, अजय कुमार, ज्ञानवर्धक कुमार, सुनील कुमार पांडे, पुष्पा कुमारी, सुजाता कुमारी, दिलीप कुमार, पप्पू कुमार, अजय कुमार शर्मा, समेत दर्जनों लोग मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here