पुलिस के खुलासे पर रुपेश के परिजनों खड़े किये सवाल, अब मंगल पांडे ने दिया बड़ा बयान

0
18

पटनाः विश्व कैंसर दिवस पर कैंसर स्क्रीनिंग सह जागरूकता अभियान की शुरुआत स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांड ने किया. पटना के राज स्वास्थ्य समिति कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम विशिष्ट अतिथि आरके सिंह केंद्रीय राज्य ऊर्जा मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े.

भारत में 13.9 लाख कैंसर के मामले हर साल आते हैं सामने बिहार में हर साल1.40 लाख कैंसर के मामले सामने आते हैं. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि बिहार के 14 जिलों में कैंसर स्क्रिनग केंद्र खोला जा रहा है. बिहार मुजफ्फरपुर, वैशाली, सिवान, दरभंगा मधुबनी समस्तीपुर सुपौल बेगूसराय पटना नालंदा भोजपुर गया औरंगाबाद भागलपुर में केंद्र शुरू किया जा रहा है.

6 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन 

पहले चरण में 4 जिला नालंदा, भोजपुर, सिवान, मुजफ्फरपुर में कैंसर स्क्रीनिंग केंद्र का आज उद्घाटन हुआ. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि 6 फरवरी से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू होगा. दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्करों को दिया जाएगा वैक्सीन.

ये भी पढ़ेंः रूपेश हत्यकांड: पुलिसिया जांच से भड़का हुआ है भूमिहार समाज, बड़े नेता पहुंच गए राजभवन

मंगल पांडे ने कहा कि फ्रंटलाइन वर्कर में सफाई कर्मी पुलिसकर्मी सुरक्षाकर्मी लॉकडाउन में जरूरी सेवा में लगे हुए लोगों को दिया वैक्सीन जाएगा. रूपेश हत्याकांड पर मंगल पांडे ने कहा कि रुपेश के परिजनों द्वारा पुलिस द्वारा हत्या के खुलासे पर शंका जाहिर करना उनका अपना मत है. जांच में जो जो तथ्य सामने आया है उसका खुलासा हुआ है. इस केस में जीडीपी स्तर पर देखी जा रही है. बता दें कि कई पूर्व विधायक, सांसद और मंत्री भी आज राज्यपाल से इस विषय पर मुलाकात की है. इस पूरे मामले को बीजेपी भी अपने स्तर पर देख रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here