तेज-तेजस्वी से कहीं ज्यादा पढ़ी लिखी है रोहिणी, खुबसूरती में हिरोइन भी हैं फेल

0
20

पटनाः देश में पहले राजा-महाराजाओं की सल्तनत हुआ करती थी. लेकिन अब लोकतंत्र में सियासी घराने होते हैं. केंद्र की सियासत में जहां, गांधी परिवार का रुतवा बरकरार है वहीं, अलग-अलग राज्यों में सियासी परिवारों का वर्चस्व है. मुलायम, अब्दुला, बादल, सोरेन, पवार, ठाकरे परिवार से लेकर बिहार में लालू परिवार की दूसरी पीढ़ी सियासत में इंट्री कर चुकी है.

कई सियासी परिवारों में बेटों के साथ बेटियां भी राजनीति में अपना झंडा गाड़ रहे हैं. लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव सियासत में सक्रिय हैं. जहां, बड़े बेटे तेज प्रताप विधायक है. वहीं, छोटे बेटे तेजस्वी यादव में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष है. हालांकि, सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती लालू की एकमात्र बेटी हैं जो सियासत में हैं. मीसा फिलहाल आरजेडी की राज्यसभा सांसद हैं.

लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के 9 बच्चे हैं. जिसमें सबसे बड़ी मीसा भारती हैं वहीं, सबसे छोटी बेटी मुलायम सिंह यादव परिवार में ब्याहीं गई राजलक्ष्मी यादव हैं. जबकि लालू की दूसरी बेटी का नाम रोहिणी आचार्या है. रोहिणी राजनीति में सक्रिय नहीं रहने के बावजूद सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रह कर भाईयों को समर्थन देती रहती हैं.

लालू की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्या का जन्म तब हुआ था जब लालू प्रसाद यादव जेपी आंदोलन में बेहद सक्रिय भूमिका निभा रहे थे.

रोहिणी आचार्या ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पटना से पूरी की हालांकि, आगे की पढ़ाई के लिए रांची चली गईं. जहां, उनका दाखिला एमबीबीएस में हो गया. रोहिणी ने वहीं से डॉक्टरी की पढ़ाई की जहां से बहन मीसा ने एमबीबीएस की पढ़ाई की थी. एमबीबीएस की पढ़ाई के दौरान ही लालू ने रोहिणी की शादी हो गई.

रोहिणी की शादी वर्ष 2002 में अमरीका में काम करने सॉफ्टवेयर इंजीनियर समरेश सिंह से हुई थी. यह शादी पटना स्थित एक अणे मार्ग में काफी धूम-धाम से की गई थी.

उनके तिलक समारोह में वीवीआईपी मेहमानों की सुरक्षा के लिए 300 पुलिस जवान और कमांडोज़ तैनात किए गए थे. समरेश के पिता लालू प्रसाद के कॉलेज के दिनों से दोस्त थे.

फिलहाल रोहिणी और समरेश पूरे परिवार के साथ अमरिका से सिंगापुर में सेटल हो चुके हैं. रोहिणी सोशल मीडिया के माध्यम से अपने पिता और भाइयों के समर्थन में लगातार पोस्ट शेयर करती रहती हैं.

रोहिणी आचार्या के राजनीति में आने की भी कई बार चर्चा हो चुकी है. रोहिणी अपने दोनों भाईयों से बहुत ज्यादा शिक्षित हैं. साथ ही खुबसूरती में हिरोइन और मॉडल को भी मात देती हैं. रोहिणी अक्सर सोशल मीडिया पर अपने तस्वीरे शेयर करती रहती हैं.

लालू यादव और उनका परिवार भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरा हुआ है. हालिया सालों में संपत्ति विवाद में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के अलावा उनके बच्चे तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, मीसा भारती और चंदा यादव के भी नाम सामने आए. इसके बाद से ही रोहिणी आचार्या के सियासत में आने के कयास लगाये जाते रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here