कड़ाके की ठंड के बाद कुछ इस तरह बदलेगा मौसम का मिजाज

0
29

पटना:कड़ाके कि ठंड के बाद बिहार में मौसम फिर एकबार करवट लेने जा रहा है. बिहार के कई इलाकों में पांच और छह फरवरी को आंधी व बारिश के आसार हैं. पांच फरवरी को इसका आंशिक जबकि अगले दिन यानि छह फरवरी को इसका व्यापक असर देखने को मिल सकता है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में तापमान में बदलाव दर्ज किया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र कि माने तो मध्यप्रदेश के आसपास एक ट्रफ लाइन बनने की बात कही जा रही है, जो पूर्वी दिशा की ओर बढ़ रही है. साथ ही बंगाल की खाड़ी से नमीयुक्त हवा बिहार के दक्षिणी हिस्से में प्रवेश कर रहा है. जिसके कारण अगले दो दिनों तक सूबे में बारिश के आसार हैं.

दो शहर में अभी भी कड‍़ाके की ठंड

बता दें कि मौसम के बदलते करवटों के बीच बिहार में अभी सुधार देखा जा रहा है. पिछले 24 घंटों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.अधिकतर जगह शीतलहर से राहत है लेकिन गया और मुजफ्फरपुर में अभी भी कड‍़ाके की ठंड है.मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, अभी बिहार में उत्तरी पश्चिमी हवा का प्रभाव है. जिसका प्रभाव अगले 24 घंटों में उत्तर या उत्तर पूर्वी दिशा से हो सकता है. मध्यप्रदेश व राजस्थान के पास बने प्रतिचक्रवात से तापमान में दो से तीन डिग्री बढ़ोतरी के आसार हैं.

लोग ले रहे हैं धूप का आनंद 

बात राजधानी पटना के मौसम की करें तो अभी लोगों को कनकनी से राहत है. दिन में धूप खिले रहने से लोग सामान्य मौसम का आनंद ले पा रहे हैं.पटना सहित कई शहरों का न्यूनतम तापमान अभी भी सामान्य से नीचे है. सूबे में अभी मौसम में सुधार के आसार तो हैं लेकिन ठंड़ से राहत अभी पूरे फरवरी महिने नहीं मिलने वाली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here