उत्तराखंड हादसे के बाद अलर्ट मोड पर बिहार, अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे सीएम

0
18

पटना: उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही का मंजर दिख रहा है. इसके चलते अलकनंदा और धौली गंगा उफान पर है. पानी के तेज बहाव के मद्देनजर कीर्ति नगर, देवप्रयाग, मुनि की रेती इलाकों को अलर्ट पर रहने को कहा गया.

पानी के बहाव में कई घरों के बहने की आशंका है. आस-पास के इलाके खाली कराए जा रहे हैं. लोगों से सुरक्षित इलाकों में पहुंचने की अपील की जा रही है. वहीं, बिहार में भी सरकार गंगा को देखते हुए अलर्ट मोड पर है. बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह से बाहर आते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ”मैंने अभी अभी इसके बारे में सुना ऐसे में वहां के अधिकारीगण हमारे संपर्क में हैं चूंकि इसका संबंध गंगा नदी से है तो ऐसे में हमे भी अलर्ट रहने कि जरूरत है”. उन्होंने कहा कि तुरंत अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

सीएम ने की प्रार्थना

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने इस संदर्भ में ट्वीट कर कहा ”उत्तराखंड आपदा में फंसे लोगों और राहत व बचाव कार्यों में लगे लोगों के लिए प्रार्थना. इस आपदा में पूरा बिहार उत्तराखंड के लोगों के साथ है. हमारे अधिकारी उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय के सम्पर्क में हैं”.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here