छात्रों पर लाठियां बरसाने से भड़का छात्र संघ, आइसा ने सीएम का पुतला दहन कर दे दी खुली चुनौती

0
23

पटनाः आज पूरे बिहार बिहार में आइसा और इंकलाबी नौजवान संगठनों द्वारा 1 तारीख को विधानसभा घेराव करने जा रहे छात्रों पर लाठीचार्ज के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. राजधानी पटना के कारगिल चौक पर छात्र संगठनों आइसा और इंकलाबी नौजवान संगठन ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया. पुतला दहन का अगुआई कर रहे इंकलाबी नौजवान सभा के राज्य सचिव सुधीर कुमार और आइसा के बिहार अध्यक्ष मुख्तार ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा.

आइसा के बिहार राज्य अध्यक्ष मुख्तार ने कहा कि नीतीश सरकार रोजगार के मसले पर हम से वार्ता करे. लेकिन रोजगार के नाम पर वार्ता की जगह पर लाठियां बरसाती है. उन्होंने कहा कि समर्थन करने आये विधायक को भी पुलिस ने नहीं छोड़ा, उन पर भी लाठियां बरसाई. सीएम का तानाशाही रवैया बिहार का छात्र, नौजवान बर्दाश्त नहीं करेगा. छात्र नेता ने कहा कि आपका चुनावी वादा बिहार का छात्र लेकर रहेगा उसे जुमला बनने नहीं दिया जाएगा.

विधानसभा घेराव में पुलिस ने बरसाई थी लाठियां 

वहीं, सुधीर कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बिहार विधानसभा चुनाव में बिहार के छात्रों को रोजगार देने का वादा किया था. उन्होंने कहा कि इसी बात को करने के लिए बिहार के छात्र विधानसभा का घेराव करना चाह रहे थे. मुख्यमंत्री से वार्ता करना चाह रहे थे लेकिन उन्हें रोक दिया गया और उन पर लाठियां बरसाई गई जो कि निंदनीय है.

ये भी पढ़ेंः विधानसभा पहुंचते ही नई-नवेली इलेक्ट्रीक बस का हुआ दुर्घटना

विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र संगठन के नेताओं ने कहा कि हम नीतीश सरकार को कहना चाहते हैं कि बिहार का नौजवान बेरोजगारी को लेकर तंज सहने को तैयार नहीं है. रोजगार लेने के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here