कुश्ती के फाइनल में हार से निराश गीता-बबीता फोगाट की बहन रितिका फांसी लगा कर दी जान, रेसलिंग जगत में शोक की लहर

0
17

भारत की स्टार महिला रेसलर्स बबीता फोगाट और गीता फोगाट के परिवार पर गम का पहाड़ गिर पड़ा है. गीता की ममेरी बहन रितिका ने सोमवार रात फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. रितिका ने स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार की वजह से यह कदम उठाया.

रितिका ने अपने फूफा महाबीर फोगाट के गांव बलाली में फांसी लगाकर खुदकुशी की. रिपोर्ट के मुताबिक, 17 साल की रितिका पिछले पांच सालों से अपने फूफा महाबीर फोगाट से कुश्ती की ट्रेनिंग ले रही थी. रितिका ने 12 से 14 मार्च के बीच स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था. इस टूर्नामेंट में ही 14 मार्च को फाइनल मुकाबले में रितिका हार गईं थी. इस हार से निराश होकर उन्होंने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी.

मैच हारने के बाद सदमे में थी रितिका

बताया जा रहा है कि द्रोणाचार्य अवॉर्ड जीतने वाले महावीर फोगाट भी उस टूर्नामेंट में मौजूद थे. रितिका टूर्नामेंट के लिए काफी पहले से तैयारी की थी. लेकिन फाइनल मुकाबले में हारने की वजह से वह सदमे में चली गई फिर 15 मार्च की रात को उन्होंने दुपट्टा डालकर फांसी लगा ली.

1 प्वाइंट से हार गई थी रितिका

बता दें कि स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट में रितिका फोगाट ने 53 किलोग्राम भारवर्ग में हिस्सा लिया था. लेकिन स्टेट चैंपियनशिप के फाइनल में वह सिर्फ एक प्वाइंट के अंतर से हार गईं. इस हार को रितिका झेल नहीं पाई इतनी निराश हुईं कि उन्होंने मौत को गले लगा लिया. रितिका की मौत से रेसलिंग जगत में शोक की लहर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here