बढ़ते कोरोना केस के बीच हाईलेवल मीटिंग में स्कूल खोलने को लेकर सीएम नीतीश ने लिया बड़ा फैसला

0
16

देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. इसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों को दिशा निर्देश जारी किए हैं. वहीं, बिहार मं आज सीएम नीतीश कुमार ने भी हालात की समीक्षा की. सीएम नीतीश कुमार विभागीय मंत्री और अधिकारियों के साथ हाई लेवल की मीटिंग की.

नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए अल-अलग जिलों के वर्तमान हालात की समीक्षा की. नीतीश कुमार ने सभी जिलों के डीएम के साथ कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सीएम ने स्कूल खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया. सीएम ने निर्देश दिया ककि बाहर से आने वाले लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी रखें और उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी सचेत करें.

देखिये सरकार की तरफ से जारी दिशा निर्देशः

 

मीटिंग में सीएम नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया है कि बिहार में सभी स्कूल खुले हुए रहेंगे. हालांकि, स्कूलों में बच्चों के कोरोना से बचाव के लिए सभी प्रयास किये जायेंगे.सीएम ने कहा कि अभी स्कूल खुले रहेंगे और बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी. स्कूलों में सभी जरुरी सुविधाओं का ख्याल रखा जाय. लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत रहने की जरुरत है. सभी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें. मास्क का प्रयोग अवश्य करें. कोरोना की कम से कम 70 प्रतिशत आर०टी०पी0सी0आर० जांच होनी चाहिए. आर०टीoपी0सी0आर० जांच की रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर मिल जानी चाहिए, इसमें देरी नहीं होनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here