शिक्षा मंत्री ने जारी किया बिहार STET-2019 का रिजल्ट, 24 हजार से अधिक अभ्यर्थी हुए पास, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

0
19

पटनाः बिहार बोर्ड की ओर से कराई गई एसटीईटी की परीक्षा के परिणाम आज जारी हो गया. इससे प्रदेश के माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों में लगभग 37 हजार से अधिक शिक्षकों की नियुक्तियों की राह आसान हो जाएगी. एसटीईटी का रिजल्ट घोषित होने से हजारों युवाओं को शिक्षक की नौकरी मिलेगी.

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शिक्षा विभाग सभागार में एसटीइटी की आयोजित परीक्षा का परिणाम जारी किया. शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने रिजल्ट जारी करते हुए सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी है. STET-2019 का ऑनलाइन रिजल्ट जारी किया गया. आयोजित परीक्षा में पेपर वन और पेपर टू में 15 विषयों का परीक्षा आयोजित किया गया था जिसमें 12 विषयों का परीक्षा फल जारी किया है.

24 हजार से अधिक अभ्यर्थी हुए सफल

154951 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थे जिसमें पेपर वन में 16,059 जबकि दूसरे पेपर में 8,531 पर छात्र सफल हुए हैं. इस दौरान शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर मौजूद रहे. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर रिजल्ट देख सकते हैं.

पटना हाई कोर्ट पहुंचा था मामला

बता दें कि माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए सितंबर, 2019 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था. वहीं, 28 जनवरी, 2020 को ऑफलाइन परीक्षा हुई थी. लेकिन परीक्षा में चार सेंटरों पर अभ्यर्थियों ने सिलेबस से बाहर का प्रश्न आने का आरोप लगाकर हंगामा किया था, जिसके कारण यह मामला पटना हाई कोर्ट पहुंच गया था.

पटना से विशाल भारद्वाज की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here