कोरोना ने सरकार को डाला टेंशन में, इन तीन शहरों में लगेगा एक दिन का लॉकडाउन

0
35

भोपाल: देश में इन दिनों कोरोना का संक्रमण तेजी से पैल रहा है. वहीं, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कोरोना को लेकर बैठक हुई जिसमें 21 मार्च (रविवार) को इंदौर, भोपाल और जबलपुर में एक दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है.

सरकार की तरफ से जाआदेश के मुताबिक, इंदौर, भोपाल और जबलपुर में 31 मार्च से स्कूल और कॉलेज भी बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंदौर, भोपाल और जबलपुर में शनिवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह छह बजे तक लॉकडाउन रहेगा. लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं और उद्योग चलते रहेंगे.

सबसे ज्यादा इंदौर में आये केस

मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आज कोविड-19 के 309 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 272 और जबलपुर में 97 नये मामले आये. वहीं, सीएम ने कहा कि जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं वे न केवल अपनी, अपनों की बल्कि समाज में सभी की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं.

जनता से सहयोग की अपील

सीएम ने कहा कि सरकार सभी आवश्यक इंतजाम कर रही है, परंतु संक्रमण रोकने के लिए आप सभी का पूरा सहयोग बहुत जरूरी है. मेरा अनुरोध है कि मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग रखें, कहीं भीड़ न करें और कोरोना संक्रमण को रोकने में अपना योगदान दें. आज पूरे मध्य प्रदेश में 1140 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और सात लोगों की मौत हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here