अब खादी मॉल में मिलेगा चनपटिया के प्रवासी मजदूरों द्वारा बनाये गए कपड़ों के जूते

0
19

पटनाः आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल पटना खादी मॉल पहुंचे होली के अवसर पर वे खादी मॉल पहुंचे थे उन्होंने मॉल को देखा और अपने लिए कुछ खरीदारी भी की. मॉल में घूमने और खरीदारी करने के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने पत्रकारों से बातचीत भी की.

मीडिया से बातचीत करने हुए संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार में उद्योग मंत्री और मुख्यमंत्री ने कुटीर उद्योगों पर खासा ध्यान दिया है. बिहार के कोने कोने में कुटीर उद्योग बन रहे हैं इसके लिए हम लोग उनके आभारी हैं. उन्होंने बताया कि चनपटिया में प्रवासी मजदूरों ने कपड़ों के जूतों के कुटीर उद्योग लगाए हैं वह बहुत ही काबिले तारीफ है.

प्रवासी मजदूरों के प्रोडक्ट का लगेगा स्टॉल

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि उनके यहां चनपटिया के प्रवासियों के द्वारा बनाए गए कपड़ों और जूतों के लिए खादी मॉल में अलग स्टॉल लगेगा. वहीं, बिहार में इंटर रिजल्ट में लड़कियों के टॉपर बनने पर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि 2005 में साइकिल योजना की शुरुआत की गई थी. उस वक़्त जब हमलोग साईकल बांटने जाते थे 50 फीसदी लड़कियों की शादी हो गयी रहती थी.

बिहार में परचम लहरा रही बेटियां

जब से मैट्रिक से स्नातक तक स्कॉलरशिप की शुरुआत की गई तब से बिहार की शिक्षा में लड़कियों की शिक्षा में काफी बदलाव आया है. आज लड़कियां हर क्षेत्र नेवी, एयर फोर्स, पायलट यहां तक कि मीडिया के क्षेत्र में भी बिहार के बेटे बेटियां पूरे देश में नाम कर रहे हैं. वहीं, विपक्ष के बिहार बंद पर तंज कसते हुए कहा कि बंद असफल रहा. यह बंद बस सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए था इसका कहीं भी असर नहीं दिखा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here