कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लेने के बाद भी संक्रमित हुए मेडिकल स्टूडेंट की मौत से हड़कंप, 9 अन्य स्टूडेंट भी हुए पॉजिटिव

0
22

पटना: राजधानी पटना में कोरोना का कहर एक बार फिर शुरू हो गया है. एनएमसीएच के एक मेडिकल स्टूडेंट शुभेंदु शुभम की मौत सोमवार कोरोना के कारण हो गई. शुभेंदु एमबीबीएस के फाइनल ईयर का छात्र था. जानकारी के मुताबिक शुभेंदु ने कुछ दिन पहले ही कोविड-19 का पहला डोज लिया था.

मंगलवार को एनएमसीएच के 9 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए. शुभेंदु शुभम बेगूसराय के रहने वाले थे. उनकी मौत भी वही हुई. वह पटना एनएमसीएच के ओल्ड बॉयज हॉस्टल में रहते थे. शुभेंदु के संपर्क में रहे चार अन्य छात्र भी संक्रमित पाए गए हैं. इनमें दो का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है. एनएमसीएच में किसी मेडिकल स्टूडेंट की कोरोना से यह पहली मौत है.

गांव में था स्टूडेंट

मौत की खबर मिलते ही कॉलेज में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. एनएमसीएच के प्राचार्य डॉ. हीरालाल महतो के अनुसार शुभेंदु ने 24 जनवरी को सर्दी-खांसी होने के बाद अपना rt-pcr सैंपल दिया था. उसके बाद वह अपने गांव चले गए रविवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. उन्हें वही होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई.

9 अन्य छात्र हुए संक्रमित

अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर ने बताया कि कॉलेज के कोरोना पॉजिटिव पाए गए दो अन्य छात्र निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं. कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए अस्पताल में भी अलग से एक आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है. एक छात्र की मौत के बाद और 9 छात्रों के संक्रमित पाए जाने से एनएमसीएच में छात्रों और शिक्षकों के बीच दहशत बनी हुई.

ये भी पढ़ेंः बेटी-दामाद के आने से पहले ही उठी महिला की अर्थी, स्वागत करने के लिए खरीदने गई थी सामान

वहीं, एमएमसीएच के प्राचार्य हीरालाल महतो ने बताया कि कॉलेज परिसर में स्थित तीन हॉस्टल को सैनिटाइज कराया गया है. इस समय कॉलेज में टर्मिनल परीक्षा चल रही है. छात्रों से कहा गया है कि जो घर जाना चाहते हैं वह परीक्षा छोड़ कर घर जा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here