पटना में भी तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, गाइडलाइंस फॉलो नहीं किया तो पड़ जायेंगे लेने के देने

0
26

पटनाः देश के कई राज्यों के साथ ही बिहार की राजधानी पटना में भी कहर बढ़ता जा रहा है. इसके बाद कोरोना को रोकने के लिए प्रशासन सख्त हो गया है. पटना में बिना मास्क लगाए निकलने वाले लोगों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है साथ ही जुर्माना भी लगा रही है. कोरोना गाइडलाइंस फॉलो कराने के लिए पुलिस की टीमें बनाई गई हैं. साथ ही प्रशासन ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात किये हैं.

पुलिस की टीमें कोरोना सक्रंमण के रोकथाम और बचाव के लिये चौक-चौराहे से लेकर अनुमंडल तक मास्क की चेकिंग कर रही हैं. बिना मास्क दिखने वाले लोगों से पचास रुपये का चालान काटा जा रहा है. चालान काटने के बाद जिससे पैसा वसूला जा रहा है, उन्हें ड्यूटी मजिस्ट्रेट की ओर से एक थ्री लेयर डिस्पोजेबल मास्क दिया जा रहा है.

बचाव के लिए जिला प्रशासन का कदम

पटना जिला प्रशासन की ओर से ऐहतियात के तौर पर उठाया गया है. माना जा रहा है कि कई राज्यों में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में पहले से अगर यह सख्ती जारी रहेगी तो ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना से बचाया जा सकता है.

बिहार में आने से पहले कोरोना रिपोर्ट जरूरी

बता दें कि देश के कई हिस्से में कोरोना ने तेजी से पांव पसारा है. इसे देखते हुए कोरोना प्रभावित राज्यों से आने वालों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया गया है. होली में लाखों लोग बिहार में अपने घरों में आते हैं. प्रभावित राज्यों से आने वाले लोगों से कोरोना फैलने का डर है. इसलिए महाराष्ट्र, पंजाब और केरल से आने वाले लोगों के लिए यह अनिवार्य कर दिया गया है.

बस, एयरपोर्ट पर होगा कोरोना टेस्ट

हालांकि, जो लोग कोरोना की रिपोर्ट नही लाएंगे उनकी कोरोना जांच के लिये पटना जंक्शन, बस अड्डा और एयरपोर्ट पर व्यवस्था की गई है. जांच में पॉजिटिव पाये जाने वाले लोगों को सीधे क्वारंटीन सेंटर भेज दिया जाएगा और जो लोग निगेटिव मिलेंगे उनको घर जाने दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here