कोरोना वायरस इफेक्टः पंजाब के बाद यहां 31 मार्च तक बंद किये गये स्कूल

0
15

कोरोना की वजह से देश के अलग-अलग इलाकों में स्कूल क़लेज बंद किये जा रहे हैं. पंजाब में पूरी तरह से स्कूल को बंद कर दिया गया है. वहीं, अब पुडुचेरी में भी प्रशासन ने कोरोना वायरस (कोविड-19) मद्देनजर विद्यालयों को 22 मार्च से एक 31 मई तक बंद रखने का आदेश दिया है.

स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशक पी. टी. रुद्र गौड़ ने शुक्रवार रात बयान जारी कर बताया कि कोविड-19 के अचानक बढ़ते मामलों के मद्देनजर और कोविड वैक्सी समिति के परामर्श पर प्रदेश में कक्षा एक से आठवीं तक के सभी विद्यालयों को 22 मार्च से 31 मई तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं.

कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू

हालांकि, कक्षा नौ से 12 वीं कक्षा तक की पढ़ाई सप्ताह में पांच दिन यानी सोमवार से शुक्रवार तक जारी रहेगा. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्‍सों में कहीं सीमित लॉकडाउन, तो कहीं रात का कर्फ्यू लगाये गए हैं. लंबे समय बाद खुले स्कूल फिर से बंद होने लगे हैं. कोरोना की वजह से गुजरात, पंजाब और महाराष्ट्र के कई इलाकों में स्‍कूल-कॉलेजों को फिर से बंद करना पड़ा है.

पंजाब में टाला गया बोर्ड परीक्षा

बता दें कि पंजाब में बोर्ड परीक्षाओं को एक महीने के लिए टाल दिया गया है. जबकि गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर, भावनगर गांधीनगर सहित आठ महानगर पालिकाओं में स्कूल कॉलेज 10 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here