बिहार में रेल हादसा, जानकी एक्सप्रेस से टकराई जेसीबी, चालक की हालत नाजुक

0
14

समस्तीपुरः समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड पर आज बड़ा रेल हादसा हो गया. जयनगर से मनिहारी जाने वाली जानकी एक्सप्रेस बखरी ढाला के नजदीक 10 नंबर रेलवे गुमटी पर हादसे का शिकार हो गई. इस रेल रूट पर बखरी ढाला के पास गुमटी से गुजर रही एक जेसीबी से तेज रफ्तार ट्रेन की टक्कर हो गई.

इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है लेकिन जेसीबी का चालक गंभीर रूप से घायल है. हादसे के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई. ट्रेन और जेसीबी के बीच टक्कर इतनी जोरदार थी कि भारी-भरकम मशीन भी क्षतिग्रस्त हो गई.

फाटक खुला रहने से हादसा

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस समय जानकी एक्सप्रेस गुजर रही थी, उस समय 10 नंबर रेलवे गुमटी का फाटक खुला हुआ था. फाटक खुले रहने के कारण उसी समय जेसीबी मशीन वहां से गुजर रही थी. अचानक ट्रेन के आने से जेसीबी के चालक को संभलने का मौका नहीं मिला. हादसे में गंभीर रूप से घायल जेसीबी चालक को  स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारी

रेल खंड पर ट्रेन दुर्घटना की सूचना मिलते ही समस्तीपुर रेल मंडल के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. इस दुर्घटना की वजह से कुछ देर के लिए इस रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप्प रहा. हालांकि, स्थानीय लोग में ट्रेन के आने के समय गुमटी के खुला होने की चर्चाएं हो रही है कि आखिर ट्रेन के आने के समय गेट खुला हुआ क्यूं था?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here