मंत्री रामसूरत राय की बर्खास्तगी पर अड़े तेजस्वी यादव, सीएम को बताया बिहार का सबसे बड़ा शराब माफिया

0
34

पटनाः बिहार में शराबबंदी के नाम पर सियासत फिर तेज हो गई है. आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने प्रदेश आरजेडी कार्यालय में मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्‍य में शराबबंदी फ्लॉप है. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का पार्टी, प्रशासन व सरकार पर कंट्रोल है, लेकिन शराबबंदी के मामले में अब तक फेल है.

तेजस्वी यादव ने इस दौरान गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के सबसे बड़े शराब माफिया हैं. नीतीश कुमार की सरकार में सत्‍ताधारी दल के कई विधायक भी नशे में बार बालाओं संग ठुमके लगाते देखे जा चुके हैं. सरकार शराब मामले में सिर्फ दलित व महादलित पर कार्रवाई की जा रही है. बड़े लोग आसानी से बच कर निकल जा रहे हैं लेकिन गरीबों-मजदूरों को जेल भेजा जा रहा है.

मंत्री रामसूरत राय पर लगाए गंभीर आरोप

मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए तेजस्वी ने राजस्व मंत्री रामसूरत राय पर कई संगीन आरोप लगाते हुए तत्काल बर्खास्त करने की मांग की. तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में असली शराब माफिया कोई है तो वह खुद सीएम नीतीश कुमार हैं. मंत्री रामसूरत राय के स्कूल से शराब मिली है. जिस स्कूल में शराब मिली उसके संस्थापक खुद बिहार सरकार के मंत्री रामसूरत रहे हैं.

मंत्री पर कार्रवाई नहीं होने से नाराजगी

मीडिया को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने रामसूरत राय के भाई के खिलाफ एफआईआर की कॉपी और स्थानीय प्रिंट मीडिया के कटिंग भी दिखाये. उन्होंने कहा कि जिस स्कूल से शराब की बरामदगी हुई है, उसके व्यवस्थापक रामसूरत राय के भाई हंसराज हैं, बावजूद इसके सारे सबूत रहते हुए भी दोनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. रामसूरत राय के विद्यालय का नाम ज्ञान विद्या मंदिर है, लेकिन यह समझ से परे है कि आखिर वहां कैसा ज्ञान दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः सरकारी आवास पर कुंडली मार कर बैठे हैं जेडीयू कोटे के पूर्व मंत्री जय सिंह, जबदस्ती कराया जायेगा खाली

इस मामले पर आश्चर्य जताते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आखिर रामसूरत राय पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है. वहीं, नीतीश कुमार को फिर से देश का सबसे बेबस और थका हुआ सीएम बताया. तेजस्वी ने कहा कि देश में ऐसा कोई सीएम नहीं है जो नीतीश कुमार की तरह कमजोर है.

पटना से विशाल भारद्वाज की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here