बिहार में तेजी से बिगड़ रहे कोरोना से हालात, अब और बढ़ेगी सख्ती, स्वास्थ्य विभाग का लोगों से खास अपील

0
28

पटनाः बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले ने आम लोगों के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ा दी है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने एक संवाददाता सम्मेलन कर लोगों को कोरोना के बढ़ते प्रकोप से बचने की सलाह देते हुए कहा है कि कोरोना के गाईड लाईन का सबको सख्ती के साथ पालन करना चाहिए.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि दूसरे राज्यों में स्थिति काफी ज्यादा बिगड़ती जा रही है, इसलिए हमें और भी सजग रहना है. सरकार अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है और इसके लिए जांच में तेजी लाई जा रही है. इसमें लोगों के सहयोग की भी आवश्यकता है. विभाग अपने स्तर पर इससे निपटने के लिए तत्पर है और इस दिशा में काम किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः बिहार में कोरोना की वजह से कोचिंग बंद करने पर छात्रों का बवाल, आगजनी और तोड़फोड़ में दारोगा समेत कई पुलिसकर्मी घायल

बढ़ाई जा रही बेड की संख्या

पटना एम्स में आईसीयू को 20 से 30 किया गया है. पीएमसीएच में 100 बेड उपलब्ध है. वहीं, एनएमसीएच में 100 अतिरिक्त बेड उपलब्ध कराए गए हैं. प्रत्यय अमृत ने बताया कि बिहार में बेड की कमी नही है लेकिन सजग रहना जरूरी है. मुख्यमंत्री प्रतिदिन जिलावार आंकड़ो का समीक्षा कर रहे हैं और दिशा निर्देश दिया जा रहा है.

पटना से विशाल भारद्वाज की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here