बिहार में बेकाबू हो रहा कोरोना का रफ्तार, कभी भी लॉकडाउन पर हो सकता है बड़ा फैसला!

0
23

पटनाः बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए छोटे स्तर पर लॉकडाउन लगाया जा सकता है. इस पर विचार करने के लिए उच्चस्तरीय बैठक हो रही है. इसके पहले सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार की शाम राजधानी पटना के कई भीड़भाड़ वाले इलाकों का खुद जायजा लिया था. मुख्‍यमंत्री के स्तर पर हुई इस कवायद को भी लॉकडाउन के संदर्भ में देखा जा रहा है.

बताया जा रहा कि बिहार में वीक-एंड लॉकडाउन को लेकर उच्‍च स्‍तर पर सहमति बन गई है. नाइट कर्फ्यू में लोग किसी न किसी बहाने घर से बाहर निकल रहे हैं. इस बीच कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. बिहार में फिलहाल कुल सक्रिय मामले 89660 हो गए हैं. एक ओर संक्रमण दर बढ़कर 14.66 पर पहुंच गई है तो स्‍वस्‍थ होने की दर घटकर 77.88 फीसद रह गई है.

 कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कड़े कदम

संक्रमण की चेन रोकने के लिए बिहार में नाइट कर्फ्यू से कड़े कदम की जरूरत महसूस की जा रही है. नीतीश कुमार ने नाइट कर्फ्यू लगाने के पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया था कि जरूरत पड़ने पर कोई भी कदम उठाया जा सकता है. वही, सोवार बीती शाम पटना के भीड़भाड़ वाले इलाकों का जायजा लेने के लिए डाकबंगला, नाला रोड, मलाही पकड़ी, अशोक नगर, कंकड़बाग कॉलोनी मोड़, मीठापुर बस स्टैंड, मीठापुर सब्जी मंडी, अटल पथ होते हुए दीघा घाट हाट बाजार, राजापुर, बोङ्क्षरग कैनाल रोड, हड़ताली मोड़, अशोक राजपथ, गायघाट, मालसलामी, मारूफगंज, पुराना बाईपास और चिरैयाटांड़ इलाके का जायजा लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here