48 घंटे में कोरोना से हुई इतनी मौतें की शवों को जलाने के लिए छोटा पड़ गया श्मशान, चितायें जलती देख मुंह में आ गया लोगों का कलेजा

0
30

दरभंगाः बिहार में कोरोना कहर इस कदर टूट रहा है कि श्मशान घाट में शव जलाने के लिए जगह कम पड़ रहे हैं.दभंगा में भी कोरोना ने कहर बरपाया है. पिछ्ले 24 घन्टे में जहां 12 मौते हुई हैं तो वहीं 48 घंटे में 18 से भी ज्यादा मौत होने से दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट पर शवों का कतार लगा है.

दरभंगा में रूह कंपा देने वाला दृश्य देखने को मिल रहा है. जहां एक साथ 6 शवों की अंत्येष्टि हुई. हाल ऐसे हैं कि एक तरफ चिता की लपटें उठ रही हैं तो बगल में मुस्लिम रीति रिवाज से भी शवों को दफनाया जा रहा है. कोरोना काल में जिला प्रशासन, नगर निगम के सहयोग से कबीर सेवा संस्थान के सदस्य बारी-बारी से विधि विधान के साथ शवों की अंत्येष्टि कर रहे हैं.

अपने भी हो रहे बेगाना

दरभंगा के भिंगो मुहल्ले में स्थित मुक्ति धाम में 6 चितायें जलती देख लोगों का कलेजा मुंह को आ गया. इस अन्तिम यात्रा में कुछ शवों के साथ एक दो परिजन आए बाकी के शवो के साथ कोई नहीं पहुंचा. ऐसे में कबीर सेवा संस्थान के सदस्य जहां एक ओर हिन्दू रीति रिवाज से दाह संस्कार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ मुस्लिम समाज के भी शवों को दफनाने का काम कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here