बिहार में लौटने वाले लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में गुजारने पड़ेंगे दिन! सीएम के आदेश के बाद तैयारी शुरू

0
24

पटनाः बिहार में कोरोना के बढ़ते हुए केस और दूसरे राज्यों में बिगड़े हालात के बीच बिहार लौट रहे लोगों को देख कर बिहार सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है. कल सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कई बड़े फैसले लिये हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि कई राज्यों में कोरोना के केस आ रहे हैं. उन राज्यों से बिहार के लोगों के वापस आने की संभावना है. जिसे देखते हुए प्रखंड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर की तैयारी शुरू कर दी गई है. साथ ही अधिक से अधिक टेस्टिंग कराया जा रहा है. सार्वजनिक आयोजनों में सीमित संख्या में लोगों के शामिल होने की सलाह दी गई है. धार्मिक स्थलों, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है वहीं, कोरोना गाईडलाइन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः कोरोना पर हाई लेवल मीटिंग में बड़ा फैसला, हर ब्लॉक में बनेगा क्वारंटाइन सेंटर, अलर्ट पर आपदा प्रबंधन विभाग

कोरोना के चुनौतियों को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट किया गया है. वहीं, कोरोना प्रभावित राज्यों से लौटने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए प्रखंड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था की जा रही है. बता दें कि पिछले साल लॉकडाउन के बाद कोरोना के दौरान दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को कोरेंटिन सेंटर पर 15 दिनों के लिए रखा गया था. ऐसे में फिर से बदल रहे हालात के बाद दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में वक्त बिताना पड़ेंगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here