कोरोना काल में छुट्टी नहीं मिलने पर सहकर्मियों ने कर दिया सरप्राइज, थाने में ही हुई महिला कॉन्स्टेबल की हल्दी रस्म

0
26

कोरोना संक्रमण के दौर में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कर्मी दिन रात एक कर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. खासकर, इस दौरान पुलिस विभाग में छुट्टी मिलना लगभग नामुमकिन है. पुल‍िस महकमे में ड्यूटी न‍िभा रही एक ममहिला कॉन्स्टेबल की 30 अप्रैल को शादी है लेक‍िन कोरोना की वजह से उन्हें थाने से ज्यादा छुट्टी नहीं म‍िली.

शादी में छुट्टी नहीं मिलने पर न‍िराश होने के बजाय लेडी कॉन्स्टेबल की पुल‍िस थाने के पर‍िसर में ही हल्दी की रस्म पूरी की गई. मामला राजस्थान के डूंगरपुर ज‍िले का है. डूंगरपुर में कोरोना महामारी के द‍िनों में पुल‍िसकर्मी  चुनौती भरी ड्यूटी न‍िभा रहे हैं.

शादी के दिन मिली है छुट्टी

ड्यूटी की वजह से परिवार से दूर रह रही पुलिस थाने में ड्यूटी दे रही महिला पुलिस आशा रोत्त की आगामी 30 अप्रैल की शादी है. आशा को शादी के द‍िन के ल‍िए तो छुट्टी म‍िली लेक‍िन उसके पहले की रस्मों को न‍िभाने के ल‍िए विभाग ने छुट्टी नहीं दी. ऐसे में थाने के अधिकारी और सहकर्मियों ने रस्मों को अधूरा रहने से बचाया.

थाने में हुई रस्म और मंगल गीत

थाने के सहकर्मियों ने इस मौके को यादगार बनाते हुए थाने में ही हल्दी की रस्म की गई और मंगल गीत गाए. इस बीच आशा रोत्त की शादी से पहले सहकर्मियों ने अपनेपन का अहसास भी करवाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here