बस, ऑटो, ई-रिक्शा में पान, तम्बाकू, खैनी और गुटखा खाया तो खैर नहीं, जुर्माना के साथ होगी कड़ी कार्रवाई, पढ़ लीजिए सरकार का आदेश..

0
18

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रण के तेजी से ब़ते मामले को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया है. जिसमें पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर के दौरान पान, गुटखा, तंबाकू खाना भारी पड़ सकता है. पकड़े जाने पर अब जुर्माना भरना पड़ेगा. यह फैसला कोरोना संक्रमण के रोकथा के लिए परिवहन विभाग ने लिया है.

परिवहन विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि बस, ऑटो, ई-रिक्शा में अगर आप सफर कर रहे हैं तो पान, तम्बाकू, खैनी और गुटखा खाने से परहेज़ करें. अगर आप ये सब खाते पकड़े गए तो आपको जुर्माना भरना पड़ेगा. यहीं नहीं क़ानूनी कार्रवाई भी हो सकती है. इस संदर्भ में सभी जिलों के SP और DM को निर्देश भी जारी किया गया है.

नई गाइडलाइन जारी

परिवहन विभाग ने वाहन मालिकों, ड्राइवर और कंडक्टर के साथ-साथ यात्रियों के लिए भी गाइडलाइन जारी की है. गाइडलाइन में साफ कहा गय है कि एक दिन में 50 प्रतिशत यात्री ही गाड़ियों में बैठेंगे. यात्री को बिठाने से पहले सेनेटाइज करवाना होगा. नियामका पालन के लिए बस और ऑटो स्टैंड में पुलिस की तैनाती भी की गई है.

ये भी पढ़ेंः बिहार में ऑक्सीजन, बेड और रेमडेसिवीर इंजेक्शन के लिए लोग परेशान, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने किया है गजब का दावा

परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल ने इसके लिए बिहार के सभी जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को जांच करने के निर्देश दिये हैं. नियम का उल्लंघन करने वाले वाहन चालक पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जायेगी. संजय अग्रवाल ने बताया कि कोरोना काल में एहतियात बरतने की जरूरत है और वाहनों से लोग बड़ी संख्या में आते-जाते हैं और अगर वाहनो में सख्ती नहीं बरती जाएगी और लोग पान-गुटखा, खैनी खाकर जहां तहां थूकेंगे और अगर उसमें कोई क़ोरोना पॉज़िटिव हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here