शराबबंदी पर चौतरफा घिर गए नीतीश कुमार! विपक्ष के बाद अब संजय जायसवाल के बयान से मचा बबाल

0
17

पटना: बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद इस साल होली में लोगों से चोरी-छिपे देसी जहरीली शराब का सेवन किया. जिसका नतीजा यह हुआ कि बिहार में कई लोगों की जान चली गई. ऐसे में सरकार पर विपक्ष सवाल खड़े कर रही है. वहीं, अब बीजेपी ने भी शराबबंदी को लेकर सवालिया निशान लगा दिये हैं.

जहरीली शराब पीने की वजह से लोगों की मौत से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल खासा नाराज हैं और अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि जिनकी भी घटना में संलिप्तता है, उसपर तो कार्रवाई होनी ही चाहिए. साथ ही स्थानीय पुलिस अफसर पर भी कार्रवाई होनी चाहिए. बीजेपी अध्यक्ष ने इसके अलावा सीनियर अफसरों पर भी कार्रवाई करने की मांग की है. उनका कहना है कि जब तक सीनियर अफसरों पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक इस तरह की घटनाएं नहीं रुकेंगी.

तय की जाये जबावदेही

संजय जायसवाल ने कहा कि जब कोई कानून आता है तो उसका उल्लंघन भी होता ही है. लेकिन इसके वजह से किसी कानून को तो समाप्त नहीं किया जा सकता. कानून बना है, कार्रवाई करने के लिए. ऐसे में कहीं ना कहीं घटनाओं में रिसपॉन्सबिलिटी फिक्स की जानी चाहिए.

पुलिस अधिकारियों पर सख्ती की मांग

संजय जायसवाल ने कहा कि जब तक सीनियर पुलिस अफसरों की जबाबदेही तय नहीं की जाएगी, तब तक कानून का इम्पलीमेंटेशन होना मुश्किल है. ऐसे में कार्रवाई की जानी चाहिए. इस बारे में हमेशा मुख्यमंत्री कहते भी हैं. ऐसे दो-तीन की बर्खास्तगी भी होनी चाहिए. गौरतलब है कि होली के दौरान जहरीली शराब से रोहतास में पांच, नवादा में छह और बेगुसराय में दो लोगों की जहरीली शराब पीने की वजह से मौत हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here