बिहार में कोरोना की वजह से कोचिंग बंद करने पर छात्रों का बवाल, आगजनी और तोड़फोड़ में दारोगा समेत कई पुलिसकर्मी घायल

0
34

सासारामः बिहार में नीतीश सरकार ने कोरोना के बढञते केस को देखते हुए राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद करवा दिया है. इससे छात्रों में गुस्सा ऊबल पड़ा है. रोहतास के जिला मुख्यालय सासाराम में कोचिंग बंद होने से नाराज छात्रों ने जमकर बवाल काटा है.

सोमवार को सासाराम शहर का पोस्ट ऑफिस चौराहा तथा गौरक्षणी बाजार रण क्षेत्र में तब्दील हो गया सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया. वहीं, उग्र छात्रों ने कलेक्ट्रेट परिसर में घुसकर यात्री शेड को आग के हवाले करते हुए जमकर तोड़फोड़ की.

इस बवाल में नगर थानाध्यक्ष नारायण सिंह सहित 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए. बिगड़ रहे हालात को संभालने के लिए मौके पर अतिरिक्त सुरक्षा बल को भेजा गया. उपद्रवी छात्रों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए. भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर कैंप कर रही हैं. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक दर्जन से अधिक छात्रों को गिरफ्तार भी किया है.

ये भी पढ़ेंः बिहार के सभी स्कूल हुए बंद, Crisis मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में इतने तारीख बंद रखने का बड़ा फैसला

दरअसल, उग्र छात्रों का कहना है कि सभी तरह की गतिविधियां संचालित है सिर्फ कोचिंग संस्थान और शिक्षण संस्थानों को बंद किया जा रहा है. पिछले साल भी छात्रों का लंबे समय के लिए पढ़ाई बाधिकत रहा. अब फिर से वहीं हालात कर दिये गए हैं ऐसे में पढ़ाई कैसे करेंगे. छात्रों के हंगामे से कई घंटे सासाराम का मुख्य चौराहा रण क्षेत्र में तब्दील रहा. इस दौरान जमकर हंगामा हुआ. छात्रों के पथराव में पुलिस कर्मियों के अलावा कई पत्रकार भी घायल हो गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here