कोरोना से योगी आदित्यनाथ के मंत्री की मौत, लखनऊ में कोविड-19 से मचा हाहाकार

0
22

कोरोना की मार से उत्तरप्रदेश का सारा सिस्टम ध्वस्त हो गया है. आम हो या खास हर कोई इसके जद में आ रहा है. दूसरी तरफ सिस्टम मुंह बाए लोगों को मौत के मुंह में जाता देख रही है. ताजा घटनाक्रम में सूबे के राज्य मंत्री हनुमान प्रसाद मिश्र का संक्रमित होने के बाद निधन हो गया. उधर, रवीश कुमार ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा- लखनऊ बन गया ‘लाशनऊ’.

यूपपी की राजधानी लखनऊ कोरोना संक्रमण के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. अस्पतालों में बेड की संख्या महज पांच हजार के आसपास है जबकि ऐक्टिव मरीजों की संख्या 50 हजार. हालत ऐसे हैं कि मरीजों को ना तो कोविड कमांड सेंटर से मदद मिल पा रही है ना ही हेल्पलाइन पर कोई सुनने वाला. लोग चीत्कार कर रहे हैं. कोई अपने पिता को बचाने की गुहार लगा रहा है तो कोई अपने बच्चों को ऑक्सीजन के बगैर तड़फता देख रहा है. हर तरफ शोर मचा है लेकिन किसी के कानों में आवाज नहीं पहुंच रही तो वह सरकार है.

कोरोना से पत्रकार की मौत

शनिवार को लखनऊ में वरिष्ठ पत्रकार विनय श्रीवास्तव ट्विटर पर मदद मांगते रहे. बताते रहे कि आक्सीजन लेवल कम होता जा रहा है. कोई मदद नहीं पहुंची और अंत में विनय श्रीवास्तव की मौत हो गई. वहीं, रवीश कुमार ने लिखा- दरअसल अहंकार हो गया है और यह वास्तविक भी है कि लोग मर जाएंगे फिर भी धर्म के अफीम से बाहर नहीं निकलेंगे और सवाल नहीं करेंगे. लखनऊ अब लाशनऊ बन गया है. दूसरे शहरों का भी यही हाल है.

लोग चीख-चिल्ला रहे हैं

वरिष्ठ पत्रकार रविश कुमार ने आगे कहा, हालत यह है कि बीजेपी से जुड़े लोग भी अपनों के लिए अस्पताल और आक्सीजन नहीं दिलवा पाए. उनका कहना है कि राष्ट्रवाद कहां है? वह अपने लोगों को अस्पताल में वेंटिलेटर नहीं दिला पा रहा है. एंबुलेंस नहीं दिला पा रहा है. श्मशान में लकड़ी का रेट बढ़ गया है. लोग अपनों को लेकर चीख रहे हैं. चिल्ला रहे हैं. लखनऊ बन गया है लाशनऊ, धर्म का नशा बेचने वाले लोगों को मरता छोड़ गए. भारत को विश्व गुरु बनाने के नाम पर भोली जनता को…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here