बिहार में अभी खत्म नहीं होगा लॉकडाउन! 25 मई के बाद इतने दिनों के लिए बढ़ सकता है..

0
17

पटनाः बिहार में लॉकडाउन के दौरान कोरोना संक्रमण की दर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. आंकड़े स्पष्ट बता रहे हैं कि लॉकडाउन में कोरोना को कंट्रोल करने में सफलता हासिल हुई है. ऐसे में नीतीश सरकार लॉकडाउन को और आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है. लॉकडाउन-3 की अवधि 31 मई या जून के पहले हफ्ते तक बढ़ाने का फैसला कर सकती है.

मिली जानकारी के अनुसार, सीएम नीतीश कुमार क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक करेंगे इसमें लॉकडाउन बढ़ाने पर भी फैसला लिया जाएगा. हालांकि इस बार राज्य सरकार कुछ नई छूट दे सकती है. वहीं, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की इस बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों पर फोकस किया जाएगा. ग्रामीण इलाकों के हालातों को लेकर रिपोर्ट भी मांगी जाएगी. राज्य सरकार तीसरे चरण के लॉकडाउन में ग्रामीण इलाकों को ध्यान में रखकर फैसला करेगी.

लॉकडाउन में संक्रमण के दर में कमी

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर को कंट्रोल करने के लिए सरकार ने 5 मई से लेकर 15 मई तक पहला लॉकडाउन लगाया गया था. इसके बाद 16 मई से 25 मई तक दूसरा लॉकडाउन लगा. दूसरे लॉकडाउन में संक्रमण दर में काफी कमी आई है. वहीं अब तीसरे लॉकडाउन में की गाइडलाइन में और बदलाव किए जाएंगे.

25 मई तक जारी रहेंगी ये पाबंदियां

आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी प्राइवेट ऑफिस 25 मई तक रहेंगे बंद. सभी स्कूल/कॉलेज/कोचिंग संस्थान/ ट्रेनिंग एवं अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, जिम, पार्क बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः शादी के अगले ही दिन दूल्हा हुआ कोरोना पॉजिटिव, मेंहदी छूटने से पहले ही उजड़ा दुल्हन का सुहाग

25 मई तक बिना किसी काम के सड़क पर पैदल निकलना भी प्रतिबंधित है. हालांकि इस बार कई प्रतिबंध पर 26 मई से छूट मिलने के संकेत मिले है. इसकी रणनीति तैयार की जा रही है खाका तैयार भी कर लिया गया है. इंतजार क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में अंतरिम निर्णय पर मोहर लगने का है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here