कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच है गुड न्यूज, नीतीश सरकार ने निकाली है बंपर वैकेंसी

0
20

पटनाः बिहार कोरोना संक्रमण से जुझ रहा है. ऐसे में मेडिकल सुविधाएं बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है. वहीं, इसके लिए सरकार कर्मचारियों की बहाली करनें जुट गई है. बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दो पदों के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है. स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जनरल मेडिकल ऑफिसर पद के लिए करीब 6338 पदों पर रिक्तियां निकाली गई है.

इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मई है. वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए एमबीबीएस की डिग्री होना अनिवार्य है. बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ( Bihar Technical Service Commission, BTSC) द्वारा जनरल मेडिकल ऑफिसर और स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. दोनों पदों के लिए ऑनलाइन फॉर्म 24 मई तक भरा जा सकता है. विभाग द्वारा इन पदों पर सीधी नियुक्ति की जा सकती है.

यहां पर करें आवेदन

बता दें कि दोनों पदों पर अभ्यर्थियों के मार्क्स और एक्सपीरियंस के आधार पर नियुक्ति होगी. आवेदक btsc.bih.nic.in के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. विभाग की ओर से कुल 6338 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें 3706 स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और 2632 जनरल मेडिकल ऑफिसर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. दरअसल, स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के कहर को देखते हुए इन पदों पर वैकेंसी निकाली है.

अप्लाई करने के लिए जरूरी योग्यता

हेल्थ विभाग की ओर से स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर जनरल मेडिकल ऑफिसर पद पर भर्ती निकाली गई हैं, जिनमें अधिकतम उम्र 37 साल (जनरल कैटेगरी, मेल) और 40 साल (जनरल कैटेगरी, फीमेल है). दोनों पदों के लिए एमबीबीएस की डिग्री (मान्यता प्राप्त कॉलेज/विवि) और पीजी की डिग्री अनिवार्य है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here