बिहार में यास तूफान का बढ़ रहा असर, पटना सहित कई जिलों में तेज आंधी-बारिश, जानिए ताजा अपडेट्स

0
28

पटनाः बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान ‘यास’ का असर बिहार में गहराता दिख रहा है. तूफान की वजह से राजधानी पटना, गया, भागलपुर, पूर्णिया, बेगूसराय, खगडि़या, मधुबनी समेत कई अन्‍य जिलों में मध्‍यम से लेकर भारी बारिश हो रही है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि बिहार में तूफान का असर अब धीरे-धीरे कम होता रहा है, लेकिन बारिश एवं तेज हवाओं का चलना जारी रहेगा.

फिलहाल अगले दो-तीन दिनों में तबाही की भी आशंका है. जिसे देखते हुए बिहार सरकार ने भी सभी जिलों के अफसरों को अलर्ट रहने को कहा है. आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा सभी जिलों पर नजर रखी जा रही है. वहीं, पटना में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के साथ एंबुलेंस और चिकित्सकों की टीम को नियंत्रण कक्ष में अलर्ट मोड में तैनात किया गया है. बुडको, नगर निगम, पथ निर्माण विभाग, वन विभाग और स्वास्थ्य विभाग की टीम 24 घंटे कार्य के लिए तैयार रखी गई है.

ये भी पढ़ेंः यास तूफान को लेकर पटना में हाई अलर्ट, डीएम ने जारी किया इमरजेंसी नंबर, संकट में करें फोन

पटना जिले में यास’ तूफान का असर गुरुवार व शुक्रवार को जिले में दिख सकता है. तेज हवाओं के साथ बारिश, आकाशीय बिजली व पेड़ों के गिरने की आशंका है. सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को 24 घंटे हाई अलर्ट पर रखा गया है. राजधानी क्षेत्र में संभावित जलजमाव के मद्देनजर बुडको को सभी संप हाउस को चालू स्थिति में रखने की जिम्मेदारी दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here