लॉकडाउन लगते ही सीएम नीतीश ने की लोगों से खास अपील! सरकार की मदद करें, हो सके तो शादी-विवाह…

0
15

पटना: बिहार में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए आज से 15 मई तक लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. सुबह 11 बजे के बाद अनावश्यक घर से बाहर निकलने पर पाबंदी है. लेकिन शादी-विवाह जैसे कार्यक्रम पर रोक नहीं है, उनमें केवल 50 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति है. हालांकि, गाइडलाइंस का पालन नहीं होने से संक्रमण के प्रसार का खतरा बढ़ता जा रहा है.

हालात को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर राज्य की जनता से अपील की है कि वे शादी-विवाह जैसे खुशनुमा आयोजनों को कुछ दिन के लिए टाल दें. नीतीश कुमार ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ” कोरोना से उत्पन्न अभूतपूर्व संकट की घड़ी में प्रदेशवासियों से आग्रह है कि शादी-विवाह जैसे खुशी के सामाजिक आयोजन, जिनमें कई जगहों के लोग जुटते हैं, को यदि कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, तो कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी. यह आपके परिवार और समाज के हित में होगा.”

गाइललाइंस फॉलो करने की अपील

लॉकडाउन को लेकर सीएण ने कहा, ” कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार तत्परता के साथ जरूरी कदम उठा रही है. कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जनहित में आज से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने जैसा कठिन निर्णय भी लेना पड़ा है. कृपया गाइडलाइंस का पालन कर कोरोना से मुक्ति के प्रयास में सहयोग करें.”

ये भी पढ़ेः बिहार में लॉकडाउन का ऐलान करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कही बड़ी बात, जानिये आपके काम की है बात

बता दें कि बिहार में 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान राज्य सरकार के सभी कार्यालय बंद रहेंगे. हालांकि फायर ब्रिगेड, दूर संचार, स्वास्थ्य सेवा, पुलिस विभाग के कार्य होते रहेंगे. इसके अलावा स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी हर गतिविधियां सामान्य रूप से हो सकेंगी. पेट्रोल पंप, एलपीजी सुचारू रूप से चल सकेगा. सार्वजिनक स्थानों पर सरकारी या गैर सरकारी कार्यक्रमों पर पूरी तरह से रोक रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here