मौत से पहले का गर्भवती महिला का आखिरी वीडियो वायरल! प्लीज, ‘कोरोना को हल्के में न लें…’

0
35

‘हैलो एवरीवन. ये वीडियो बना रही हूं बहुत मुश्किल से. मैं आपको सबको बताना चाहती हूं कि प्लीज कोरोना को हल्के में न लें. बहुत बुरे. बहुत बुरे लक्षण हैं. मैं ठीक तरह से बोल भी नहीं पा रही हूं, लेकिन मैं अपना मैसेज आप सब तक पहुंचाना चाहती हूं. प्लीज मास्क पहनें, जब भी आप बाहर निकलें. जब भी आप लोगों से बात करें.’

दिल्ली की इस महिला ने अपने आखिरी वीडियो में दुनिया से अलविदा कहने से पहले कही जो कोरोना को मात देने में सामर्थ नहीं हो सकी. लेकिन अपने आखिरी वीडियो मैसेज में उन्होंने लोगों को कोरोना से संभलकर रहने की हिदायत दी. अपने आखिरी वक्त में भी उन्होंने लोगों से मास्क पहनने की अपील की. उनके पति रवीश चावला ने ट्विटर पर उनका ये वीडियो पोस्ट किया है.

17 अप्रैल को रिकार्ड किया था वीडियो

दीपिका नाम के इस महिला की 11 अप्रैल को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. 17 अप्रैल को उन्होंने ये वीडियो रिकॉर्ड किया था. धीरे-धीरे उनकी हालत बिगड़ती जा रही थी. आखिरकार 26 अप्रैल को उन्होंने कोरोना से हारकर दम तोड़ दिया. दीपिका अपने पीछे अपने साढ़े तीन साल के बेटे और पति को छोड़ गई हैं.

आखिरी वीडियो में लोगों से की अपील

वीडियो में दीपिका आगे कह रही हैं, “आप मास्क जरूर पहनें. चाहे आप घर के बाहर हों या अंदर. अपने करीबियों और अपने चाहने वालों की सेफ्टी के लिए मास्क जरूर पहनें. मैं उम्मीद करती हूं कि ऐसी हालत किसी की भी न हो. खासतौर से प्रेग्नेंसी के दौरान. मैं नहीं चाहती किसी की भी ऐसी कंडीशन हो. प्लीज अपने परिवार को बताइए कि कोरोना को हल्के में न लें. प्लीज गैर जिम्मेदार मत हो. अपने-अपने मास्क पहनकर बाहर निकलो. अगर आपको किसी से मिलना है. किसी से बात करनी है. मास्क जरूर लगाएं. क्योंकि आपके घर में बुजुर्ग भी होंगे. बच्चे भी होंगे. प्रेग्नेंट महिला होगी. उन पर सबसे ज्यादा इम्पैक्ट है. सबसे ज्यादा. इस समय मैंने अपनी पूरी जान लगा दी. मैं कभी इस तरह से बैठने वाली नहीं हूं. मैं हमेशा काम करना चाहती हूं. मैं हमेशा सीखना चाहती हूं.”

ये भी पढ़ेंः कमर में हाथ डाला, दुपट्टा खिंचा….पति को बचाने के लिए सबकुछ सहती रही महिला, कोरोना से मौत होते ही फूट-फूट कर रोने लगी, पूरी बात जान खून खौल उठेगा

दरअसल, दीपिका के पति रवीश ने इस वीडियो को 9 मई को ट्विटर पर शेयर किया था. 9 मई को ही मदर्स डे भी था. रवीश ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “वो पूरी तरह से मदरहुड के लिए समर्पित थी और अपने अजन्मे बच्चे के साथ स्वर्ग चली गई. और अपने साढ़े तीन साल के बच्चे को मेरे पास छोड़ गई. हैप्पी मदर्स डे दीपिका.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here