बंगाल से चुनाव करा कर लौटे आईएएस रामेश्वर पांडे की कोरोना से निधन, रिटायर्ड IAS ने भी तोड़ा दम

0
21

पटना: इलेक्शन ऑब्जर्वर के रुप में बंगाल इलेक्शन से लौटे आईएएस रामेश्वर पांडे की कोरोना संक्रमित होने के कारण मौत हो गई है. उनकी तबियत पश्चिम बंगाल चुनाव से लौटने के बाद से ही खराब चल रही थी. कोविड टेस्ट कराने पर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. संक्रमित होने के बाद उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो गया. एक निजी अस्पताल में मंगलवार की रात उन्होंने अंतिम सांस ली.

आईएएस अधिकारी रामेश्वर पांडे खान एवं भूतत्व विभाग के निदेशक थे. पश्चिम बंगाल में उन्हें चुनाव के लिए प्रेक्षक नियुक्त किया गया था. चुनाव के बाद जब वे वापस लौटे है, तभी से उनकी तबियत बिगड़ गई थी. पॉजिटिव होने पर घर में ही आइसोलेट होकर इलाज करा रहे थे. लेकिन सोमवार को ऑक्सीजन लेवल काफी कम होने पर योगीपुर स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया. मंगलवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

रामेश्वर पांडे को आईएएस में मिला था प्रमोशन

रामेश्वर पांडे को हाल ही में आईएएस में पदोन्नत किया गया था. वह वर्तमान में माइंस के निदेशक का पद संभाल रहे थे. रामेश्वर पांडे को 4-5 दिन पहले मेडिसिटी में भर्ती कराया गया था. उन्हें एम्स में भर्ती कराने की बहुत कोशिश की गई लेकिन एम्स ने इनकार कर दिया क्योंकि उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

ये भी पढ़ेंः शादी के कुछ घंटे बाद ही दुल्हन ने तोड़ा दम, मायके से डोली की बजाय उठी अर्थी

वहीं, कोरोना के कारण रिटायर्ड IAS कुंवर जंग बहादुर का भी निधन हो गया है. वे 2000 बैच के थे. 2016 में सहरसा के कमिश्नर पद से सेवानिवृत्त हुए थे. वहीं वे अरवल के डीएम भी रह चुके थे. लगभग दस दिनों से एम्स में भर्ती थे और आखिरकार कोरोना से जंग वे हार गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here