गुड़गांव से लेकर गई थी दरभंगा लेकर आने वाली ‘साइकिल गर्ल’ ज्योति के पिता की हुई मौत, गांव में पसरा मातम

0
28

बिहार के दरभंगा की साइकिल गर्ल के नाम से मशहुर ज्योति पासवान के पिता मोहन पासवान की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक हार्ट अटैक के कारण आज सुबह उनकी मौत हो गई. ज्योति पासवान पिछले साल कोरोना काल के दौरान सुर्खियों में आ गई थी जब लॉकडाउन में अपने पिता को साइकिल पर बिठा कर गुड़गांव से दरभंगा पहुंची थी. ज्योति के परिवार ने पिता की मौत की पुष्टि की है.

पिछले लॉकडाउन के दौरान जब सबकुछ बंद था, तब लाखों लोगों ने पैदल या किसी संसाधन का जुगाड़ करके पलायन किया था. इसमें ज्योति भी शामिल थी. दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड स्थित सिरहुल्ली गांव की 13 साल की ज्योति लॉकडाउन के दौरान अपने पिता मोहन पासवान को साइकिल पर बैठाकर गुड़गांव से 8 दिन में दरभंगा पहुंची थी.

10 दिन पहले चाचा की हो चुकी है मौत

ज्योति के पिता मोहन पासवान के चाचा की 10 दिन पहले मौत हो गयी थी. उनके श्राद्ध कर्म के भोज के लिए एक मीटिंग हो रही थी. मीटिंग खत्म होने के बाद मोहन खड़े होते ही गिर पड़े और उनकी मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि मोहन पासवान की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है.

ये भीी पढ़ेः बिहार में फिर एक सप्ताह के लिए बढ़ा लॉकडाउन, लेकिन यहां मिलेगी छूट

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में मोहन पासवान ऑटो चलाकर अपने परिवार पालन-पोषण करते थे. लेकिन जनवरी 2020 में उनका एक्सीडेंट हो गया ऐसें ज्योति अपने पिता के पास देखभाल के लिए चली गई थी. इस दौरान ही पूरे देश में लॉकडाउन लग गया. इसके बाद 400 रुपया में साइकिल खरीद कर ज्योति अपने पिता को लेकर गुड़गांव से दरभंगा लौटी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here