पुलिस इंस्पेक्टर बन लड़कियों को अपने जाल में फांस कर शादी करता था शख्स, धर्म बदलने के लिए डालता था दबाव

0
28

यूपी पुलिस ने लखनऊ में एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो खुद को पुलिस इंस्पेक्टर बता युवतियों को अपने जाल में फंसाकर उनसे शादी करता था. इतना ही नहीं आरोपी आबिद हवारी खुद को क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर आदित्य सिंह बताता था. शादी के बाद वह पीड़िता पर धर्म परविर्तन का दबाव भी बनाता था.

आबिद पहले से ही शादीशुदा है और पांच बच्चों का पिता है. बावजूद इसके युवतियों को चंगुल में फंसाकर दो और शादियां भी की. आबिद उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले का रहने वाला है. पुलिस ने उसे इंदिरा नगर इलाके से गिरफ्तार किया है. दो शादियां करने के बाद आबिद ने तीसरी शादी एक दूसरे धर्म की लड़की से फरवरी महीने में की है.

धर्म परिवर्तन करवा कर की शादी

जानकारी के मुताबिक आबिद हवारी ने लखनऊ के इंदिरा नगर के सेक्टर 9 में रहने वाली युवती को प्रेम जाल में फंसाकर शारीरिक शोषण करता रहा. जब लड़की ने शादी का दबाव बनाना शुरू किया तब उसने अपनी असलियत बताई और निकाह किया. निकाह करने के लिए धर्म परिवर्तन कराकर युवती का नाम आयशा नाम रख दिया.

लव जिहाद की धाराओं में केस

लेकिन मामला तब बिगड़ा जब पीड़िता को पता चला कि आबिद ने फरवरी 2021 में एक तीसरी लड़की से मध्य प्रदेश के ओरछा में हिंदू बनकर शादी कर ली है. पीड़िता ने लगातार हो रही इस धोखाधड़ी और प्रताड़ना के खिलाफ इंदिरा नगर थाने में धोखाधड़ी बलात्कार जालसाजी और लव जिहाद की धाराओं में एफआईआर दर्ज करवाई. आबिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को आरोपी के पास से आबिद हवारी के साथ आदित्य सिंह के नाम की वोटर आईडी भी बरामद हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here