काबुल में स्कूल के पास बड़ा बम धमाका, छात्रों समेत 25 की मौत, 50 से ऊपर घायल

0
34

नई दिल्ली: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी हिस्से में शनिवार को एक स्कूल के नजदीक हुए बम धमाके में कम से 25 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से कई युवा विद्यार्थी शामिल हैं. अफगान सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

रॉयटर्स के मुताबिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान ने बताया कि इस धमाके में कम से कम 52 लोग घायल हुए हैं, इनमें ज्यादातर स्टूडेंट हैं. हालांकि उन्होने ब्लास्ट के कारणों को लेकर कुछ नहीं कहा. स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता गुलाम दस्तगीर नज़ारी ने बताया कि 46 लोगों को अब तक अस्पताल ले जाया गया है.

हाई अलर्ट पर था काबुल

बता दें कि काबुल उस वक्त से हाई अलर्ट पर था, जब से अमेरिका ने एलान किया था कि वो अपने ट्रूप्स को 11 सितंबर तक वापस बुलाने की योजना बना रहा है. अभी तक इस हादसे की किसी भी संगठन ने ज़िम्मेदारी नहीं ली है.

ये भी पढ़ेंः अफ्रीका की इस महिला ने 9 बच्चों को दिया जन्म, 5 baby girl और 4 baby बॉय, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में होगा दर्ज!

जिस स्कूल के पास ये धमाका हुआ है, वो एक ज्वाइंट स्कूल है, जिसमें लड़के और लड़कियां दोनों की पढ़ाई होती है. इसमें स्टूडेंट्स तीन शिफ्ट में पढ़ाई करते हैं. इसमें सेकंड शिफ्ट में लड़कियों की पढ़ाई होती है. शिक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता नजीबा अरियान ने बताया कि मृतकों में ज्यादाकर छात्राएं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here