शहाबुद्दीन के निधन के बाद आरजेडी में उथल-पुथल शांत करने के लिए लालू यादव ने संभाली कमान! ऐसे करेंगे डैमेज कंट्रोल

0
25

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव 9 मई को लगभग तीन साल बाद पार्टी नेताओं से मिलने वहैं. हालांकि, ये मुलाकात रियल नहीं बल्कि वर्चुअल रहेगा. पार्टी की ओर से वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया गया है, जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव उपस्थित रहेंगे.

इस मीटिंग में पार्टी के सभी विधायकों और विधानसभा चुनाव 2020 के हारे हुए प्रत्याशी भी शामिल रहेंगे. आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बारे में जानकारी भी दी गई है. पार्टी ने ट्वीट कर लिखा, ” नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव रविवार, 9 मई, दोपहर 2 बजे सभी विधायकों और विधानसभा चुनाव में हराए गए सभी आरजेडी प्रत्याशियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद विशेष रूप से इस बैठक में उपस्थित रहेंगे.”

आरजेडी में मुस्लिम नेताओं की नाराजगी

लालू यादव पार्टी की मीटिंग ऐसे समय में करने जा रहे हैं जब उनके सबसे करीबी और पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन के निधन के बाद पार्टी में उबाल है. दिल्ली में रहते हुए भी लालू परिवार का कोई भी सदस्य और आरजेडी का नेता बाहुबली के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचा था जिससे नाराज होकर कई बड़े नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है. लालू इस हालात में मुस्लिम नेताओं का मन टटोलने के साथ ही नाराजगी दूर करने की कोशिश करेंगे.

बड़े नेता दे चुके हैं इस्तीफा

वहीं, कई बड़े मुस्लिम चेहरे पार्टी के स्टैंड से नाराज हैं. पूर्व विधान परिषद सभा पति सलीम परवेज ने लालू परिवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी से नाता तोड़ लिया था. दिल्ली से शहाबुद्दीन का अंतिम संस्कार कर घर पहुंचते ही उनके बेटे ओसामा से मिलने पूर्व मंत्री और सिवान सदर से आरजेडी के विधायक अवध बिहारी चौधरी भी प्रतापपुर पहुंचे.

आरजेडी विधायक से हिना शहाब ने हीं की मुलाकात

विधायक ने ओसामा से करीब आधे घंटे तक बातचीत की. लेकिन उन्हें शहाबुदीन की पत्नी हिना शहाब से बिना मिले ही जाना पड़ा. दिल्ली में जब शहाबुदीन का निधन हुआ तो उनका बेटा ओसामा अकेले ही अंतिम संस्कार से जुड़े कार्य और कोर्ट के चक्कर में लगा रहा था तब सिवान से एक भी आरजेडी का एक भी विधायक दिल्ली नहीं गया जिसकी इलाके में चर्चा है.

ये भी पढ़ेः सिवान में समर्थक से लेकर शहाबुद्दीन की पत्नी का सातवें आसमान पर गुस्सा! आरजेडी विधायक को बिना मिले ही वापस लौटाया

बताया जा रहा है कि सदर विधायक अवध बिहारी चौधरी और रघुनाथपुर विधायक हरिशंकर यादव के दिल्ली नहीं जाने से हिना शहाब काफी नाराज हैं. यहीं वजह रही कि उन्होंने किसी भी विधायक से मुलाकात नहीं की. गौरतलब हो कि मोहम्मद शहाबुद्दीन कोरोना से पीड़ित थे. दिल्ली में ही इलाज चल रहा था. शहाबुद्दीन के निधन के बाद दिल्ली के आईटीओ कब्रिस्तान में सुपर्द-ए-खाक किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here