लॉकडाउन में भी कर सकते हैं शादी, लेकिन पहले करना पड़ेगा ये काम

0
21

पटनाः बिहार में कोरोना के बढ़ते रफ्तार पर अंकुश लगाने के लिए 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. घोषणा करने साथ ही गृह विभाग की तरफ से नई गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है. इसके तहत सरकारी-प्राइवेट कार्यालय सब बंद रहेंगे. सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़े प्रतिष्ठान या संस्थान खुले रहेंगे.

जरूरी सेवाओं से जुड़े वाहनों को छोड़ सड़क पर कुछ नहीं चलेगा. हालांकि रेल-हवाई सफर के लिए टिकट के साथ निजी वाहन से आने-जाने की अनुमति होगी. इससे संबंधित सभी गाइडलाइन सरकार ने जारी कर दी है. इस दौरान शादियां भी हो सकती हैं, लेकिन इसके लिए सिर्फ 50 लोगों की अनुमति रहेगी लेकिन बारात, जुलूस और DJ पर बैन रहेगा. वहीं, शादी को लेकर 3 दिन पहले नजदीकी थाने को सूचना देनी होगी. अंतिम संस्कार-श्राद्ध में 20 व्यक्तियों की अनुमति होगी.

ये भी पढ़ेंः  बिहार में लॉकडाउन का ऐलान करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कही बड़ी बात, जानिये आपके काम की है बात

लॉकडाउन लगाने वाला 9वां राज्य बना बिहार

बिहार संपूर्ण लॉकडाउन लगाने वाला 9वां राज्य है. इससे पहले महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, गोवा, कर्नाटक और झारखंड टोटल लॉकडाउन लगा चुके हैं. बिहार में बिगड़े हालात के बीच सोमवार को पटना हाई कोर्ट ने लॉकडाउन लगाने को लेकर रिपोर्ट मांगी थी. जिसके बाद बैठक कर स्थिति का जायजा लेते ही सीएम ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here