शादी में फेरे के समय दुलहन की हार्ट अटैक से मौत, चंद मिनटों में पसरा मातम, छोटी बहन की हुई दुल्हे से शादी

0
36

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में शादी समारोह की घटना ने लोगों को गमगीन कर दिया. जब शादी की रस्मों में बंधने जा रही दुलहन की अचानक हार्ट अटैक से मौत हो गई. शादी को लेकर सभी रस्में पूरी हो रहीं थी तभी अचानक दुलहन को चक्कर खाककर मंडप में गिर गई. आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इटावा के थाना भरथना क्षेत्र के ग्राम समसपुर में दुलहन सुरभि पुत्री स्वर्गीय रमापति की शादी मंजेश कुमार पुत्र अनिल कुमार ग्राम नवाली चितभवन इटावा के साथ बड़ी ही धूमधाम से शादी समारोह चल रहा था. दुलहन पक्ष ने बड़े ही आदर सत्कार के साथ बारात का स्वागत किया. खानपान आदि विवाह की रस्मों में वरमाला, मांग भराई समेत अन्य कई रस्में पूरी हो गई. सात फेरे पड़ने के लिए दूल्हा-दुलहन दोनों पक्ष तैयारी में जुटे थे.

शादी के घर में मचा हड़कंप

इसी बीच दुलहन बनी सुरभि अचानक बेहोश हो गई. दुलहन के बेहोश होते ही शादी वाले घर में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में परिजनों दुलहन सुरभि को गांव स्थित एक डॉक्टर के पास ले गए. जहां पर डॉक्टर ने जांच पड़ताल कर दुलहन सुरभि को मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ेंः सुशांत सिंह राजपूत की पहली डेथ एनिवर्सरी से पहले भावुक हुई एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, शेयर किया खास वीडियो

शादी समारोह में मौजूद रिश्तेदारों और सगे-संबंधियों, दूल्हा पक्ष के लोगों और मां जयदेवी उर्फ गुड्डी देवी की आपसी सहमति पर घर में मृत बहन सुरभि का शव रखे होने के साथ मृतका की छोटी बहन निशा को दुलहन बनना पड़ा और दूल्हा के साथ शेष बची शादी की रस्मों को पूर्ण कर निशा ने सात फेरे लेकर परिजनों के दुख पर मरहम लगाने का प्रयास किया। परिजनों ने निशा और दूल्हा मंजेश के सात फेरे पूरे कराकर ससुराल के लिए विदा कर दिया. इसके बाद परिवारीजनों ने सुरभि के शव का अन्तिम संस्कार कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here