कई घंटे तक नाले में फंसा था सांड, बाहर निकलते ही पहुंचा बजरंग बली की मूर्ती के पास, फिर जो हुआ…

0
21

नवादाः बिहार के नवादा शहर में नाले में सांड के गिरने और बाहर निकल कर मंदिर में जाने की चर्चा खूब हो रही है. दरअसल, सांड अस्पताल रोड के पास बजरंग बली मंदिर के समीप नाले गिर गया. इसके कारण वो काफी देर तक नाले में फंसा रह गया. वह नाले से काफी देर तक निकल नहीं पाया क्योंकि नाला लंबा था. जिस जगह से वह गिरा था वहां गहराई काफी थी. इसलिए वह वहां से भी नहीं निकल पाया. धीरे-धीरे वह अंदर ही अंदर चलकर मंदिर के समीप पहुंच गया.

नाले का मुंह थोड़ा खुला होने के कारण वह निकल नहीं पाया. काफी प्रयास के बाद भी वह फंसा रह गया. स्थानीय लोगों के द्वारा सांड के नाले में गिरने की सूचना नगर परिषद को दी गई. इसके बाद नगर परिषद के कर्मियों ने जेसीबी मशीन लाकर उसे निकालने का प्रयास किया. मगर काफी देर की मेहनत के बाद भी उसे नहीं निकाला जा सका. इस दौरान लोग रस्से एवं बांस की मदद से सांड को निकालने का प्रयास लगातार करते रहे. फिर भी वह नहीं निकल पाया.

बांस रस्सी के सहारे बाहर निकला सांड

कुछ लोग सांड को ठंडे पानी से शांत कराने की कोशिश रहे. आखिर में नाले के मुंह को जेसीबी से तोड़ा गया तब जाकर सांड को रस्सी और बांस की मदद से नाले से निकाला गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि सांड की एक आंख खराब है जिस कारण उसे कम दिखता है. इसी वजह से ये हादसा हुआ.

ये भी पढ़ेः कुत्ते की मौत पर रो पड़े पूरे गांव के लोग, मालिक ने गाजे-बाजे के साथ किया अंतिम संस्कार

कई घंटों तक नाले में फंसे रहने के बाद जैसे ही सांड बाहर निकला वह भगवान के द्वार मंदिर पहुंच गया. बजरंग बली के मूर्ति के पास पहुंचकर सांड ने अपना सिर हिलाया मानो वह भगवान से कह रहा हो कि इस संकट से निकालने के लिए धन्यवाद प्रभु. इसके बाद सांड मंदिर के छोटे दरवाजे से निकल गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here