नीतीश सरकार ने जारी किया नया गाइडलाइन, अब इन दुकानों को खोलने की मिली छूट, पढ़िए पूरी डिटेल

0
21

पटनाः कोरोनावायरस संक्रमण की रफ्तार थामने के लिए बिहार में लॉकडाउन की अवधि एक जून तक के लिए बढ़ा दी गई है. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पांच मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लगाए गए लॉकडाउन की फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ समीक्षा की गई.

लॉकडाउन के अच्छे प्रभाव और कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए बिहार में इसे 25 मई से आगे और एक सप्ताह के लिए अर्थात एक जून, 2021 तक जारी रखने का फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ेंः बिहार में लॉकडाउन बढ़ेगा या 25 मई के बाद खत्म हो जायेगी पुलिस की सख्ती, जानिए पूरी बात…

कोरोना महामारी को लेकर राज्य में तीसरे दौर के लॉकडाउन पर आज सोमवार को फैसला लिया गया. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक हुई. इससे पहले रविवार को मुख्य सचिव ने गृह, स्वास्थ्य, पुलिस महकमे के अधिकारियों के साथ कोरोना के हालात और लॉकडाउन को लेकर विचार-विमर्श किया था. जिसमें अधिकतर विभाग के तरफ से लॉकडाउन को बढ़ाने की सलाह दी गई थी.

नई गाइडलाइन में मिली छूट

वहीं, सरकार की ओर से नई गाइडलाइन जारी कर दी है. लॉकडाउन को लेकर इसबार कुछ ख़ास छूट नहीं दी गई है और बदलाव भी ज्यादा नहीं किया गया है. हालांकि कुछ दुकानों को विशेष छूट दी गई है.

पढिए गाइडलाइन

पढ़ें सरकारी गाइडलाइन

आगे पढ़िए…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here