मछुआरा को समंदर में मिला दुर्लभ मछली, कीमत इतनी लगी कि एक ही झटके में हो गया मालामाल

0
40

कहते हैं कि जब ऊपर वाला मेहरवान होता है तो छप्पर फाड़ के दौलत देता है. आसमान से छप्पर फाड़ कर तकदीर खुलना तो सुना था लेकिन किसी के लिए समुद्र से भी ऐसा हो सकता है. पाकिस्तान के बलूचिस्तान ग्वादर में रहने वाले एक शख्स के हाथ 48 किलोवजन की एक दुर्लभ मछली हाथ लगी. ये मछली रविवार को जिस कीमत में बिकी, ये जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक 26 किलो वजनी इस क्रोकर मछली को जिस नौका से पकड़ा गया उसके मालिक का नाम साजिद हाजी अबाबकर है. ग्वादर में फिशरीज के डिप्टी डायरेक्टर अहमद नदीम ने पुष्टि की कि आज तक उन्होंने कभी किसी मछली को इतनी बड़ी कीमत में बिकते नहीं देखा. ये मछली 72 लाख पाकिस्तानी रुपये (भारतीय रुपये में करीब 33 लाख) में बिकी.

72 लाख में हुई डील

नौका के मालिक अबाबकर ने बताया कि नीलामी में एक बार इस मछली की कीमत 86.4 लाख रूपए तक पहुंच गई थी लेकिन हमारी परंपरा के मुताबिक डिस्काउंट दिया जाता है तो मछली के लिए 72 लाख रुपए पर डील तय हुई. बड़ी क्रोकर मछली की यूरोप और चीन में बहुत मांग है. कुछ मछलियां अपने मीट की वजह से महंगी होती है. लेकिन क्रोकर मछली के अंगों का मेडिसिन और सर्जरी में इस्तेमाल होता है, इस वजह से काफी महंगी है.

बंगाल में मिली थी 800 किलो की मछली

कुछ समय पहले अब्दुल हक नाम के एक मछुआरे के हाथ भी क्रोकर मछली लगी थी लेकिन उसे सिर्फ 7.80 लाख रुपए ही कीमत मिल पाई थी. वहीं, भारत में भी पिछले साल एक दुर्लभ मछली मिली थी जब पश्चिम बंगाल के दिघा में एक फ्लाइंग शिप की तरह नजर आने वाली करीब 800 किलो की विशाल मछली पकड़ में आई थी. यह मछली 20 लाख रुपये में बिकी थी.

ये भी पढ़ेंः शादी में फेरे के समय दुलहन की हार्ट अटैक से मौत, चंद मिनटों में पसरा मातम, छोटी बहन की हुई दुल्हे से शादी

इस मछली की जब मार्केट में बोली लगी तो 2100 रुपये प्रति किलोग्राम का भाव मिला. इस तरह मछुआरे को मछली की पूरी कीमत करीब 20 लाख रुपये मिली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here