बॉलीवुड के फेमस संगीतकार का हार्ट अटैक से निधन, फैली शोक की लहर

0
27

मुम्बई: ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी तमाम सुपरहिट फिल्मों में लोकप्रिय संगीत देने संगीतकार राम लक्ष्मण उर्फ विजय पाटिल का शुक्रवार औए शनिवार की दरमियानी रात 2.00 बजे नागपुर में हार्ट अटैक आने के बाद निधन हो गया.

78 वर्षीय विजय पाटिल के बेटे अमर पाटिल ने मीडिया से बातचीत में पिता की मौत की पुष्टि करते हुए कहा, “पिताजी कोरोना से संक्रमित नहीं थे. उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज 6-7 दिन पहले ही ली थी. इसके बाद से उन्हें बुखार और कमजोरी सी महसूस हो रही थी. रात 2.00 बजे उन्हें हार्ट अटैक आया और वे चल बसे.”

नागपुर में राम लक्ष्मण का हुआ था जन्म

राम लक्ष्मण उर्फ विजय पाटिल का जन्म भी महाराष्ट्र के नागपुर शहर में ही हुआ था. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पिछले साल अक्टूबर को नागपुर में अपने घर ले गये थे और तब से वो वहीं रह रहे थे. उल्लेखनीय है कि 1977 में आई फिल्म ‘एजेंट विनोद’ साइन करने के बाद राम लक्ष्मण फेम राम का निधन हो गया था. मगर उनकी मौत के बावजूद विजय पाटिल ने अपने दोस्त को सम्मान देते हुए राम-लक्ष्मण के नाम से ही फिल्मों में संगीत देना जारी रखा था.

राजश्री प्रोडक्शन्स के लिए दिया संगीत

राम लक्ष्मण राजश्री प्रोडक्शन्स की की कई फिल्मों के सुपरहिट संगीत देने के लिए जाने जाते हैं.‌उन्होंने दादा कोंडके की कई हिंदी और मराठी फिल्मों में भी संगीत दिया. उन्होंने हिंदी, मराठी और भोजपुरी की 75 से ज्यादा फिल्मों में संगीत दिया.

ये भी पढ़ेंः शादी के बाद करिश्मा कपूर को पीटता था हसबैंड, हनीमून पर दोस्त से लगावाई थी कीमत!

लता मंगेशकर ने राम लक्ष्मण ‌में ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘हम साथ साथ हैं’, जैसी तमाम फिल्मों के‌ लिए कई सुपरहिट गाने गाये थे. उन्होंने विजय पाटिल को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा – “अभी पता चला है कि बहुत गुणी और लोकप्रिय संगीतकार राम लक्ष्मण जी (विजय पाटिल) का स्वर्गवास हुआ है. वो बहुत अच्छे इंसान थे. मैंने उनके कई गाने गाये जो काफी लोकप्रिय हुए. मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here